Irrfan khan Latest Death News Hindi: बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का 53 साल की उम्र में निधन

Bollywood एक्टर Irrfan khan का आज 29 अप्रैल 2020 को 53 साल की ऊम्र में मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन (Death) हो गया. उनकी मौत की खबर सबसे पहले फिल्म निर्माता शूजित सरकार ने शेयर की थी. आइए जानते है Irrfan khan Latest Death News Hindi के बारे में विस्तार से.

Irrfan khan Latest Death News Hindi

फिल्म निर्माता शूजित सरकार ने की मौत पुष्ठी

‘मेरे प्रिय मित्र इरफान, आप लड़े, लड़े और लड़े। मुझे आप पर हमेशा गर्व रहेगा.. हम फिर से मिलेंगे। शांति और ओम शांति। इरफान खान को सलाम।

फिल्म निर्माता शूजित सरकार

Irrfan khan Latest Death News Hindi

बहुत सी अटकलों के के बाद अंतः irrfan khan की death news कनफर्म हो गयी है, आज उनका निधन 53 साल की ऊम्र में मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हो गया. Irrfan khan Latest Death News Hindi की खबर सुनकर bollywood के कई सितारों ने अपनी प्रतिक्रया जाहिर की है.

Irrfan khan Biography in Hindi

इरफान खान का जन्म 7 जनवरी 1967 में जयपुर, टोंक के एक मुस्लिम पठान परिवार में हुआ था। उनका पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान था। उनके पिता टायर का व्यापार करते थे। बॉलीवुड की दुनिया में अपनी अदाकारी के लिए मशहूर एक्टर इरफ़ान खान ने हॉलीवुड में भी अपना धौंस जमाई है। इस एक्टर ने अपने सफर में कई चुनौतियों का सामना किया है लंबे वक़्त से अपनी सेहत से जूझ रहे इस अभिनेता ने अपनी हिम्मत को कभी पस्त नहीं होने दिया।

न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर से जूझ रहे थे इरफान

जानकरी के मुताबित मार्च 2018 में इरफान खान न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज कराने लंदन गए थे। वहां वे करीब एक साल रहे और ठीक होने के बाद अप्रैल 2019 में भारत लौट आए। देश लौटने के बाद उन्होंने अपनी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग राजस्थान में शुरू की और फिर आगे के शेड्यूल के लिए लंदन चले गए थे, वहां वे डॉक्टर्स के संपर्क में भी रहे।

यह भी पढें: World Book Day 2020 and Copyright Day [Hindi]: Theme, Essay, Quotes, History, Significance

इसके बाद से वे अक्सर डॉक्टर्स का परामर्श लेने लंदन आते-जाते रहते थे। हालांकि, पिछले डेढ़ महीने से लॉकडाउन घोषित है और सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स भी रद्द हैं। इसलिए वे मुंबई से बाहर नहीं जा पाए थे। और सायद यही उनके मौत का कारण बना

One thought on “Irrfan khan Latest Death News Hindi: बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का 53 साल की उम्र में निधन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *