Kobe Bryant Death News in Hindi: Age, Wife, Quotes, Daughter| Tubelight Talks

kobe-bryant-death-daugther-wife-age-quotes-images

Kobe Bryant News death in Hindi: आप को यह जानकर बहुत दुःख होगा की विश्व के जाने माने बास्केट बॉल के मशहूर खिलाड़ी Kobe Bryant जी अब हमारे बीच नहीं रहे, खबरों के मुताबित 26 January को उनका निधन कैलिफोर्निया में हेलिकॉप्टर क्रैश होने के कारण हो गया। बताया जा रहा है की इस दुर्खटना में उनकी बेटी (daughter) के साथ 7 अन्य लोग भी इस दुर्घटना में मारे (death) गए है।

आज हम आप को Kobe Bryant बारे निम्नलिखित विषयों पर विस्तार से जानकारी देंगे।

  • Kobe Bryant age
  • Kobe Bryant death
  • Kobe Bryant daughter & Wife
  • Kobe Bryant Quotes
  1. कैलिफोर्निया में हेलिकॉप्टर क्रैश में कोबे ब्रायन (Kobe Bryant) और उनकी बेटी समेत 9 लोगों की मौत (death).
  2. कोबी ब्रायन की गिनती बॉस्केटबॉल के प्रसिद्ध खिलाड़ियों में होती थी।
  3. 2018 में कोबी ब्रायन को शॉर्ट एनिमेटेड फिल्म ‘डियर बॉस्केटबॉल के लिए ऑस्कर अवॉर्ड मिला था।

अमेरिकी बास्केटबॉल लीग के प्रसिद्ध खिलाड़ी कोबी ब्रायन (Kobe Bryant) और उनकी बेटी की कैलिफोर्निया में एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से मृत्यु हो गई। खबरों के मुताबित ब्रायन रविवार को अपने प्राइवेट हेलिकॉप्टर से सफर कर रहे थे। उनके साथ उनकी 13 साल की बेटी गियाना और सपोर्ट स्टाफ के 7 अन्य लोग भी हेलिकॉप्टर में सवार थे। पुलिस के मुताबिक, कैलाबसास में ब्रायन के हेलिकॉप्टर संतुलन खोकर नीचे गिर गया और धमाके के साथ तबाह हो गया। इसमें हेलिकॉप्टर में सवार सभी लोगों की मौत (death) हो गई।

कौन थे कोबी ब्रायन-Who was Kobe Bryant?

कोबी ब्रायन (Kobe Bryant) ने अपने करियर की शुरूआत बास्केटबॉल खिलाड़ी के तौर पर की तथा 20 साल लॉस एंजेलिस लेकर्स टीम के साथ बिताए। इस दौरान उन्होंने टीम को 5 बार चैम्पियन भी बनाया। वे खुद 2008 में एनबीए के मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर (एमवीपी) रहे। इसके अलावा दो बार फाइनल्स में एमवीपी चुने गए। ब्रायन ने अमेरिकी टीम को ओलिंपिक में दो बार चैम्पियन बनाया

kobe-bryant-crahsed-helicopter-at-californiya-usa-image

ब्रायन का सबसे यादगार मैच 2006 में टोरंटो रैप्टर्स के खिलाफ था, जब उन्होंने लॉस एंजेलिस लेकर्स की तरफ से 81 पॉइंट्स स्कोर किए थे। उन्होंने अप्रैल 2016 में प्रोफेशनल करियर से रिटायरमेंट ले लिया।

Kobe Bryant Age

Kobe Bryant का जब हेलीपॉटर क्रैश हुआ तब Kobe Bryant age उम्र 41 थी, मतलब हम कह सकते है की 41 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया।

How & When did Kobe die?- Kobe Bryant death

आइये अब जानते है How & When did Kobe die? मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Kobe Bryant अपनी बेटी गियाना की टीम को ट्रेनिंग देने के लिए कैलिफोर्निया अपने हेलीकाप्टर से जा रहे थे. बताया जा रहा है की मौसम कौहरे के ख़राब था तथा धुंधला भी जिसके कारण उनके हेलीकॉप्टर का संतुलन बगड़ गया तथा दुर्घटनाग्रस्त हो गया। खबरों के मुताबित हेलीपॉटर में उनकी बेटी के साथ साथ 7 अन्य सदस्य भी थे, वे सभी मृत्यु (death) को प्राप्त हो गए।

Kobe Bryant Daughter and Wife

Kobe Bryant की बेटी (daughter) का नाम गियाना था जो 13 वर्ष की थी तथा उनकी wife का नाम Vanessa Laine Bryant है। सन्न 2001 में Vanessa Laine Bryant की शादी Kobe Bryant के साथ हुई थी।

Also Read: Elon Musk’s SpaceX will send NASA astronauts to space in Q2 & Q3

Kobe Bryant Quotes

“I can’t relate to lazy people. We don’t speak the same language. I don’t understand you. I don’t want to understand you.” ~ Kobe Bryant Quotes

Kobe Bryant Quotes

“The moment you give up, is the moment you let someone else win”

Kobe Bryant Quotes

“Once you know what failure feels like, determination chases success.”

Kobe Bryant Quotes

“Everything negative — pressure, challenges — is all an opportunity for me to rise.”

The topic of leadership is a touchy one. A lot of leaders fail because they don’t have the bravery to touch that nerve or strike that chord. Throughout my years, I haven’t had that fear.

Kobe Bryant Quotes

Kobe Bryant की Death पर इन हस्तियों ने जताया दुःख

Donald J. Trump
Barack Obama

बास्केटबॉल के जादूगर थे कोबे ब्रांयट

पाँच बार नेशनल बास्केटबॉल एसोशिएसन यानी एनबीए के चैंपियन रहने वाले कोबे ब्रांयट को बास्केटबॉल के इतिहास में सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक गिना जाता था. कोबे ब्रायन की मौत के बाद एनबीए ने बयान जारी करके कहा है, “कोबे ब्रायंट और उनकी 13 साल की बेटी गियाना की दुखद अंत से हम सभी अकल्पनीय शोक में हैं. 20 सालों तक कोबे ने हमें दिखाया कि जब बेहतरीन प्रतिभाएं जीत के लिए पूरे समर्पण लिए एक साथ आती हैं तो क्या संभव है.”

Video Credit: ABC News

ब्रायंट ने अपने 20 साल लंबे करियर में हमेशा लॉस एंजेल्स लाकेर्स के साथ खेला. साल 2016 के अप्रैल महीने में रिटायर होने वाले कोबे ने साल 2008 में एनबीए के सबसे अहम खिलाड़ी का ख़िताब हासिल किया था. इसके साथ ही दो बार एनबीए फाइनल्स में एमवीपी की उपाधि हासिल की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *