NEET Exam date 2020 Latest News Hindi: हो गया JEE-Main Examination का ऐलान

NEET UG, JEE Main Exam date 2020 announced: आखिरकार राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) और ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन (JEE Main) के एग्जाम डेट का इतेज़ार खत्म हुआ। देशभर में लाखों स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स को लॉकडाउन के कारण परीक्षाएं टलने की खबर के बाद से ही इसका इंतजार था की JEE Main Exam date 2020 कब आएगी। आइए जानते है NEET Exam date 2020 Latest News Hindi के बारें में.

NEET Exam date 2020 Latest News Hindi

NEET Exam Date 2020 Latest Hindi News

JEE Main and NEET 2020 Exam Date Latest Hindi News: राष्ट्रीय स्तर COVID-19 लॉकडाउन की वजह से संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मुख्य और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) दोनों के लिए रविवार को कहा गया कि इन दोनों परीक्षाओं की नई तारीखें 5 मई यानी आज घोषित की जाएंगी। JEE Main and NEET 2020 Exam Date की घोषणा केंद्रीय मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्रालय की तरफ की जाएगी। कल एचआरडी मिनिस्टर ने स्टूडेंट्स के साथ ऑनलाइन बातचीत की थी। इसके बाद बताया कि 26 जुलाई को NEET 2020 का exam होगा। वहीं 19 जुलाई से जेईई मेन्स की परीक्षाओं का आयोजन होगा।

NEET Exam Date 2020 News

भारत में कोरोनावायरस (covid -19) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अप्रैल में आयोजित होने वाली jee main और Neet की परीक्षाओ को स्थगित कर दिया दिया था. इसके बाद छात्रों को परीक्षा केंद्र बदलने का मौका दिया गया, ताकि जो जहां हैं वो वहीं के आसपास के केंद्र में परीक्षा दे सकें. खबरों के मुताबित मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्रालय ने मई के आखिरी सप्ताह में परीक्षा आयोजित करने की तैयारी की थी, लेकिन लॉकडाउन 2.0 की वजह से परीक्षा मई के आखिरी हफ्ते में भी परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं हुआ.

NEET Exam Date 2020 News Hindi

आप को बता दें की इस बार कोरोना के कारण बदले हुए हालातओ के मद्देनजर राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने नीट (NEET UG 2020) और जेईई मेन 2 (JEE Main 2) में पहली बार कुछ ढील भी दी, जिससे विद्यार्थियो का हौसला बुलंद हुआ है। इस बार सरकार ने सभी अभ्यर्थियों को इन परीक्षाओं के लिए पहले से भरे गए एग्जाम सिटी सेंटर का विकल्प बदलने का मौका दिया गया।

अभी अभी Union Cabinet Minister for Human Resource Development, Government of India के संचालक ने घोषना की है की JEE-Main Examinations will be held on 18, 20, 21, 22, and 23 July 2020.

One thought on “NEET Exam date 2020 Latest News Hindi: हो गया JEE-Main Examination का ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *