Rishi Kapoor Death News Hindi and Biography: Rishi Kapoor Death Reason

आज देश के जाने माने एक और अभिनेता Rishi Kapoor का 67 साल की उम्र में निधन हो गया, निधन की खबर सुनते ही पूरा bollywood सत्ब्द रह गया. आइए जानते है Rishi Kapoor Death News Hindi और बायोग्राफी (Biography)

Rishi Kapoor Death News and Biography in Hindi

Rishi Kapoor Death News Hindi

लोग अभी बॉलीवुड एक्टर इरफान खान के निधन की ख़बर से उभरे भी नहीं थे कि बॉलीवुड के जाने माने एक्टर ऋषि कपूर ने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया। बताया जा रहा है कि वह पिछले दो साल से leukemia से जंग लड़ रहे थे और आज दुनिया का साथ छोड़ दिया। Rishi Kapoor जी की अचानक तबीयत खराब होने के बाद उन्हें बुधवार को मुंबई के एच.एन रिलायंस हॉस्पिटल भर्ती कराया गया था। जिनके बाद गुरुवार सुबह 8: 45 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली। ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार मुंबई के मरीन लाइन में किया जाएगा।

Rishi Kapoor Rishi Kapoor Death Reason in Hindi

ऋषि कपूर के निधन की प्रथम जानकारी कपूर परिवार की ओर से ऋषि कपूर के भाई रणधीर कपूर दी थी. Rishi Kapoor Death Reason in Hindi की जाए तो बताया जा रहा है कि ऋषि कपूर को बुधवार उनके परिवार ने एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया था, उस समय ऋषि कपूर को सांस लेने में तकलीफ आई थी. इस दौरान अस्पताल में ऋषि की पत्नी नीतू सिंह, भाई रणधीर कपूर समेत परिवार के अन्य लोग मौजूद थे. और वहन पर उन्होंने अंतिम सांस ली.

Rishi Kapoor Biography in Hindi

ऋषि कपूर का जन्म 4 सितंबर 1952 को हुआ था वह प्रसिद्ध हिन्दी फ़िल्मों के एक अभिनेता थे. बचपन से ही वे फ़िल्मी दुनिया में आ गए थे, तथा वह एक बाल कलाकार के रूप मे काम कर चुके है। उन्हें बॉबी फ़िल्म के लिए 1974 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार और साथ ही 2008 में फ़िल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार सहित अन्य पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चूका है। उन्होंने उनकी पहली फ़िल्म मेरा नाम जोकर में बाल कलाकार के रूप में शानदार उनकी भूमिका के लिए 1970 में राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार प्राप्त किया।

ऋषि कपूर स्‍वर्गीय राज कपूर के बेटे और पृथ्‍वीराज कपूर के पोते है। परम्‍परा के अनूसार उन्‍होने भी अपने दादा और पिता के पद्द चिन्हों पर चलते हूए फिल्‍मों में अभिनय किया और वे एक सफल अभिनेता के रूप में उभर सामने आए। मेरा नाम जोकर उनकी पहली फिल्‍म थी जिसमें उन्‍होने अपने पिता के बचपन का रोल किया था। बतौर मुख्य अभिनेता के रूप में उनकी पहली फ़िल्म बॉबी थी, जिसमें उनके साथ डिंपल कपाड़िया भी दिखाई दी। ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी 22 जनवरी 1980 में हुई थी।

ऋषि कपूर के दो संतानें है: रणबीर कपूर जो की एक अभिनेता है और रिदीमा कपूर जो एक ड्रैस डिजाइन है। करिश्मा कपूर और करीना कपूर इनकी भतीजियां हैं। ऋषि कपूर अपने सोशल मीडिया पर उनकी टिप्पणियों के लिए विवादों में रहे हैं।

One thought on “Rishi Kapoor Death News Hindi and Biography: Rishi Kapoor Death Reason

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *