Anna University Result 2021: अन्ना यूनिवर्सिटी ने री -एग्जाम का रिजल्ट किया जारी coe1.annauniv.edu पर करें चेक

Anna University Result 2021: अन्ना यूनिवर्सिटी ने अप्रैल, मई में आयोजित हुई पुन: परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर का उपयोग करना होगा. ये परीक्षा बीटेक, बीई, एमटेक, एमई, एमसीए और एमबीए करने वाले नियमित छात्रों के लिए आयोजित की गई थी. रिजल्ट को आप coe1.annauniv.edu, coe2.annauniv.edu, aucoe.annauniv.edu पर भी चेक कर सकते है.

Anna University Result 2021 री -एग्जाम का रिजल्ट जारी coe1.annauniv.edu

रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर का उपयोग करना होगा. ये परीक्षा बीटेक, बीई, एमटेक, एमई, एमसीए और एमबीए करने वाले नियमित छात्रों के लिए आयोजित की गई थी. रिजल्ट को आप coe1.annauniv.edu, coe2.annauniv.edu, aucoe.annauniv.edu पर भी चेक कर सकते है.

Anna University Result 2021: यहां करें चेक

  • अन्ना यूनिवर्सिटी/परीक्षा नियंत्रक की आधिकारिक वेबसाइट annauniv.edu पर जाएं.
  • होम पेज पर उपलब्ध ‘री-एग्जाम रिजल्ट’ सेक्शन में जाएं.
  • एक नई विंडो पर लॉग इन करने के लिए क्रेडेंशियल दर्ज करें.
  • अन्ना यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2021 आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • रिजल्ट को डाउनलोड कर लें व भविष्य के लिए प्रिंट लेकर रख लें.

बता दें फरवरी-मार्च-अप्रैल में नवंबर-दिसंबर 2020 की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के लिए पुन: परीक्षा आयोजित की गई थी. परीक्षा ऑफलाइन मोड में COVID 19 प्रोटोकॉल और SOP के साथ आयोजित की गई थी. अन्ना यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2021 के बारे में अधिक अपडेट के लिए ऊपर साझा की गई आधिकारिक वेबसाइट को चेक कर सकते है.

■ Also Read: Tamil Nadu (TN) 10th Result 2021: तमिलनाडु बोर्ड 10वीं का रिजल्ट हुआ जारी, जानें कैसे और कहाँ करें चेक

बता दें कि नवंबर-दिसंबर 2020 की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के लिए फरवरी-मार्च-अप्रैल में री-एग्जाम आयोजित किया गया था .परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में कोविड- 19 प्रोटोकॉल और SOP के साथ आयोजित की गई थी. विश्वविद्यालय बाद में मार्कशीट की फिजिकल कॉपी जारी करेगा. बाकी की परीक्षा का परिणाम भी जल्द ही घोषित किया जाएगा.

करीब 4 लाख छात्र हुए थे एग्जाम में शामिल

अन्ना यूनिवर्सिटी ( Anna University ) की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि लगभग चार लाख छात्र इंजीनियरिंग की सेकेंड, थर्ड और फाइनल ईयर परीक्षा में शामिल हुए थे। कोरोना काल में एग्जाम लेने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एक मोबाइल ऐप तैयार किया था। स्मार्टफोन पर इस ऐप को डाउनलोड कर छात्रों ने ऑनलाइन एग्जाम दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *