Covid-19 Omicron Cases Delhi: महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में बढ़े कोरोना के मामले

Covid-19 Omicron Cases Delhi: Delhi COVID 19 Updates: शाम के करीब साढ़े पांच बजे दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में 180 नए मामलों की पुष्टि हुई है. देश में कोरोना (Corona) के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के बढ़ते मामले हर दिन टेंशन बढ़ा रहे हैं. देश में रविवार को ओमिक्रॉन के मामले 150 के आंकड़े को पार कर गए. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना के मामले चिंता बढ़ाने वाले हैं.

Covid-19 Omicron Cases Delhi महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में बढ़े कोरोना के मामले

रविवार को ओमिक्रॉन के 6 नए मामले सामने आने के बाद महाराष्‍ट्र में नए कोरोना वेरिएंट (Corona Variant) से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्‍या 54 हो गई है. इसी तरह राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में भी ओमिक्रॉन के 22 नए मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना के आंकड़े इसलिए भी डराने वाले हैं क्‍योंकि ओमिक्रॉन के साथ ही अब कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्‍या भी बढ़ने लगी है. देश में ओमिक्रॉन के अब तक 151 मामले सामने आए हैं. दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर कोविड सेंटर खोल दिए गए हैं.

ओमीक्रोन के खतरे पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम अपनी मैनपावर बढ़ा रहे हैं, आने वाले कुछ महीनों के लिए दवाओं का स्टॉक कर रहे हैं। हम मेडिकल ऑक्सीजन की व्यवस्था कर रहे हैं और अगले 3 हफ्तों में हमें 15 ऑक्सीजन टैंकर पहुंचा दिए जाएंगे।

बूस्टर डोज और बच्चों की वैक्सीन पर मनीष सिसोदिया की प्रतिक्रिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बूस्टर डोज और बच्चों के लिए वैक्सीन देने की व्यवस्था जैसी ही केंद्र सरकार द्वारा शुरू होगी, वैसे ही हम इसपर काम करना शुरू कर देंगे। दिल्ली के स्कूलों में भी वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की जाएगी। 

■ Also Read: Omicron Corona Cases in India: कोरोना ने ली फिर करवट अभी गया नहीं है सावधान रहें

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 6,531 मामले

Omicron Cases india: भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 6531 मामले सामने आए हैं और 315 लोगों की मौत हुई है। जबकि इस दौरान 7,141 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। जबकि देश में कुल सक्रिय मामले 75,841 बच गए हैं।

■ Also Read: Omicron Covid Latest News Update

Covid-19 Omicron Cases Delhi: 142 से ‘ओमिक्रॉन’ मामले के साथ दिल्ली पहुंचा 2 पर

Omicron in delhi: ओमिक्रॉन संक्रमितों के मामले में दिल्ली ने महाराष्ट्र को भी पीछे छोड़ दिया है। दिल्ली में अब ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 142 हो गई है जबकि महाराष्ट्र में अब 141 मामले हैं। देश में अब कुल 598 मरीज हो गए हैं। खतरा को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार ने आज रात से राजधानी में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।

भारत में ओमीक्रोन मामलों की स्टेटवाइज लिस्ट

राज्यओमीक्रोन केस
दिल्ली178
महाराष्ट्र141
दिल्ली142
गुजरात49
मध्‍य प्रदेश9
उत्तर प्रदेश2
जम्मू3
केरल57
कर्नाटक31
तेलंगाना41
आंध्र प्रदेश6
हिमाचल प्रदेश1
हरियाणा4
उत्तराखंड1
चंडीगढ़3
पश्चिम बंगाल6
तमिलनाडु34
ओडिशा4
लद्दाख1
कुल (* 27 दिसंबर सुबह 9 बजे तक)578

Covid-19 Omicron Cases Delhi: सरकार सतर्क, 10 राज्यों में केंद्रीय टीमें तैनात

देश में कोविड पर बनी डॉक्टरों की ऐक्सपर्ट कमिटी ने चेताया है कि ओमीक्रोन के बढ़ते इन्फेक्शन को रोका नहीं जा सकता है। नए वेरिएंट के केस हर दो दिन में डबल हो रहे हैं। देश में तीसरी लहर जनवरी में शुरू हो सकती है। इन हालात और चेतावनियों के बीच उन 10 राज्यों में केंद्रीय टीमें तैनात की गई हैं, जहां ओमीक्रोन के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं या कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की रफ्तार राष्ट्रीय औसत से धीमी है।

कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू

कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली में आज से नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. रात्रि कर्फ्यू रात के 11:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक लागू रहेगा. अगले आदेश तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. दिल्ली के अलावा, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश ,मध्य प्रदेश समेत अन्य राज्यों में भी नाइट कर्फ्यू सहित कई प्रतिबंध लगाए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *