Rohini Court News [Hindi]: दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में शूटआउट, गैंगस्टर गोगी समेत 3 की मौत

Rohini Court News Today [Hindi]: राजधानी दिल्ली की रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) में शूटआउट हुआ है. यहां गैंगस्टर जितेंद्र गोगी (Gangster Jitender Gogi) को शुक्रवार दोपहर पेशी के लिए लाया जा रहा था तभी हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. हमले में गोगी की मौत हो गई. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमलावरों को भी मार गिराया.

Rohini Court News today in hindi

विरोधी गैंग के लोगों ने मारी गोली

दिल्ली पुलिस की के मुताबिक स्पेशल सेल की टीम कोर्ट में पेश करने के लिए जितेंद्र को लेकर गई थी. पुलिस का कहना है कि कोर्ट रूम में विरोधी गैंग ने जितेंद्र को गोली मारी. स्पेशल सेल के जवानों ने जवाबी फायरिंग की और 2 हमलावर मौके पर ढेर कर दिए.

Rohini Court News Today; पुलिस को पहले ही मिली थी इंफॉर्मेशन

स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक पुलिस को सुबह इंफॉर्मेशन मिली थी कि गोगी की पेशी में हमला करने के लिए शूटर वकील की ड्रेस में आ सकते हैं इसलिए पुलिस ने पहले से ही ट्रैप बिछा रखा था.

■ Also Read: अपराध पर अब लगेगा अंकुश

Rohini Court News Today: वकील की ड्रेस में आए थे शूटर

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक राहुल और मोरिष नाम के बदमाश की स्पेशल सेल की फायरिंग में मौत हुई. सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि गोगी की पेशी के दौरान वकील की ड्रेस में शूटर हमला कर सकते हैं. सेंट्रल, नॉर्दन सेल की टीम ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की जिसमें दो बदमाशों की मौत हो गई.

कौन था जितेंद्र गोगी

जितेंद्र गोगी की गिनती दिल्ली के टॉप मोस्ट गैंग्स्टरों में की जाती थी. दिल्ली पुलिस ने उसपर 4 लाख रुपए का इनाम रखा था. हरियाणा पुलिस ने उस पर ढाई लाख रुपए का इनाम भी रखा था. दिल्ली के नरेला इलाके में एक स्थानीय नेता वीरेंद्र मान की हत्या में गोगी और उसके गुर्गों का हाथ था. जितेंद्र उर्फ गोगी पर हरियाणा की मशहूर सिंगर हर्षिता दाहिया की हत्या का आरोप भी है. दिल्ली और हरियाणा जैसे राज्यों में इस गैंगस्टर ने पुलिस की निशाने पर था.

कॉलेज के समय से चल रही थी दुश्मनी

टिल्लू ताजपुरिया और जितेंद्र गोगी दोनों ही दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्रद्धानंद कॉलेज के स्टूडेंट थे। कॉलेज के समय से ही दोनों के बीच दुश्मनी शुरू हो गई। आगे यह इतनी बढ़ गई कि पिछले 3-4 वर्षों में 20 से ज्यादा गैंगवार हुई, जिसमें कई लोगों की जान चली गई। दिल्ली के बुराड़ी इलाके में भी इन दोनों गैंग के बीच फायरिंग हुई थी, जिसमें तीन लोगों की जान चली गई थी।

■ Also Read: Captain Amrinder Singh Resigned: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, कहा मेरा अपमान हुआ है

हमलावरों को ढेर करने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा इनाम

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि दो बदमाशों ने रोहिणी कोर्ट में गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी पर अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। पुलिस ने दोनों हमलावरों को मार गिराया। हमलावरों को ढेर करने वाले प्रत्येक पुलिसकर्मियों को 50-50 हजार रुपये बतौर इनाम दिया जाएगा।

Rohini Court News Today: कोर्ट रूम में जज के सामने मारी गोली

रोहिणी कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि वकील की पोशाक पहनकर आए बदमाशों ने कोर्ट रूम में जज के सामने गोली मारी। इतिहास में शायद पहली ऐसी घटना है।

दिल्ली पुलिस के कमिश्रर राकेश अस्थाना ने दी जानकारी

दिल्ली पुलिस के कमिश्रर राकेश अस्थाना ने घटना की जानकारी देते हुए बताया, ‘दो बदमाशों ने उस वक्त गोगी पर फायरिंग कर दी, जब उसे रोहिणी कोर्ट में सुनवाई के लिए ले जाया गया था। इसके जवाब में पुलिस ने दोनों बदमाशों पर फायरिंग की और वे मारे गए। इन दो बदमाशों में से एक पर 50,000 रुपये का इनाम था।’ यह घटना कोर्ट के चेंबर नंबर 206 में हुई, जब गोगी को जज के सामने पेश किया जाना था। अचानक फायरिंग होने से अफराफरी मच गई। कई चेंबर्स में भारी संख्या में लोग मौजूद थे और दिनदहाड़े इस तरह से फायरिंग की घटना होने से लोग दहशत में आ गए।

Credit: Aaj Tak

रोहिणी कोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई

पुलिस ने बताया कि गोगी को मारने आए राहुल फफूंदा और उसके साथी को सुरक्षा बल के जवानों ने मार गिराया। गोगी समेत तीन बदमाश मरे हैं। आरोपित वकील की ड्रेस पहनकर आये थे, ताकि कोई पहचान न सके। एक महिला वकील के पैर में गोली लगी है। घटना के बाद पुलिस ने रोहिणी कोर्ट में सुरक्षा बढ़ा दी है। कोर्ट के अंदर किसी को नहीं जाने दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *