SSC CHSL Admit Card 2021: CHSL टियर I एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, 12 अप्रैल से शुरू होगी परीक्षा

SSC CHSL Admit Card 2021: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने कंबाइंड हॉयर सेकेंड्री लेवल एग्जामिनिशेन टियर I परीक्षा (SSC Combined Higher Secondary Level examination for Tier I) परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। आयोग ने एडमिट कार्ड सभी रीजन के लिए जारी किए हैं। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार एससएसी की क्षेत्रीय आधिकारिक साइट पर जाकर कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC CHSL Admit Card 2021: एसएससी CHSL एडमिट कार्ड ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

एसएससी CHSL एडमिट कार्ड 2020 को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आयोग की क्षेत्रीय एसएससी की आधिकारिक साइट पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध SSC CHSL एडमिट कार्ड 2020 लिंक पर क्लिक करें। यहां लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें। इसके बाद आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रख लें।

SSC CHSL Admit Card 2021 Hindi

SSC टियर I परीक्षा (SSC CHSL Tier I Exam  2021) उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को टियर II परीक्षा में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा. टियर II का परीक्षा तिथि और अन्य विवरण टियर I रिजल्ट (SSC CHSL Result 2021) घोषित होने के बाद जारी किया जाएगा. SSC CHSL परीक्षा के माध्यम से लोअर डिवीजनल क्लर्क, जूनियर सचिवालय सहायक, डाक सहायक, शॉटिंग असिस्टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती (SSC CHSL Recruitment 2021) के तहत संगठन में 4726 पदों को भरा जाएगा.

Also Read: SSC CHSL Admit Card 2021: एसएससी सीएचएसएल टियर-2 के एडमिट कार्ड जारी, ये रहा Direct Link

SSC CHSL 2021 परीक्षा के रिपोर्टिंग समय से पहले पहुँचना कोविद -19 महामारी के प्रकाश में, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे प्रवेश द्वार पर अंतिम मिनट की भीड़ से बचने के लिए गेट बंद होने के समय से पहले परीक्षा स्थल पर पहुंचें। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि किसी भी परिस्थिति में या किसी भी कारण से प्रवेश के समय के बाद किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रवेश के समय गेटों को सख्ती से बंद किया जाएगा।

SSC CHSL परीक्षा के रिपोर्टिंग समय से पहले पहुँचना

कोविद -19 महामारी के प्रकाश में, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे प्रवेश द्वार पर अंतिम मिनट की भीड़ से बचने के लिए गेट बंद होने के समय से पहले परीक्षा स्थल पर पहुंचें। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि किसी भी परिस्थिति में या किसी भी कारण से प्रवेश के समय के बाद किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रवेश के समय गेटों को सख्ती से बंद किया जाएगा।

Also Read: Staff Selection Commission: SSC JHT 2020 Notification जारी 

SSC CHSL 2021 परीक्षा केंद्र दिशानिर्देश सोशल डिस्टन्सिंग

  • परीक्षा स्थल पर पहुंचने पर, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करें और 6 फीट की दूरी बनाए रखें दो उम्मीदवारों के बीच
  • रोल नंबर और लैब नंबर विवरण: उम्मीदवार के रोल नंबर और लैब नंबर की मैपिंग परीक्षा स्थल के बाहर प्रदर्शित नहीं की जाएगी, लेकिन उम्मीदवारों को उनके प्रवेश प्रमाण पत्र और आईडी प्रूफ के सत्यापन के बाद प्रवेश के समय व्यक्तिगत रूप से प्रदान की जाएगी।
  • हाथ स्वच्छता: प्रवेश द्वार पर और परीक्षा स्थल के अंदर भी हाथ से सफाई की सुविधा उपलब्ध होगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आयोग कॉपी और अटेंडेंस शीट भरने से पहले और बाद में अपने हाथों को साफ करें।
  • संपर्क रहित सत्यापन: डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन डेस्क पर एडमिट कार्ड और वैध फोटो आईडी प्रूफ की फ्लैशिंग द्वारा संपर्क रहित उम्मीदवार का सत्यापन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *