SSC GD Constable Admit Card: इन उम्मीदवारों के नहीं जारी होंगे SSC GD कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SSC GD Constable Admit Card 2021: यदि आपने एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है और एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हंस तो यह खबर आपके लिए है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने विभिन्न बलों में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) और असम राइफल्स में राइफलमैन के कुल 25271 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किये जाने को लेकर नोटिस जारी किया है। आयोग द्वारा सोमवार, 25 अक्टूबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार, विभिन्न कारणों से जिन उम्मीदवारों के आवेदन पत्र को निरस्त किया गया है उनके परीक्षा में बैठने के लिए किसी भी अनुरोध को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इन कारणों से नहीं जारी होंगे SSC GD Constable Admit Card 2021

एसएससी ने अपने नोटिस उन सभी कारणों के विवरण दिये हैं, जिनके चलते कुछ उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में सम्मिलित होने नहीं दिया जाएगा, यानि इन उम्मीदवारों को SSC GD कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड 2021 जारी नहीं किये जाएंगे। सभी कारण निम्नलिखित हैं:-

  1. जिन उम्मीदवारों ने आवेदन करते समय अपनी फोटो के नीचे तस्वीर लेने की तिथि वाली फोटो अपलोड नहीं की है या तस्वीर लेने की तिथि निर्धारित तिथि के अनुसार नहीं है या अमान्य तिथि अंकित की है।
  2. ऐसे उम्मीदवार जिनके आवेदन पत्र अधूरा है।

अगर आवेदन निरस्त हुआ है तो क्या करें?

अगर किसी उम्मीदवार का आवेदन निरस्त हुआ है और उसे लगता है कि उसका फॉर्म बताए निर्देशों के अनुसार ही भरा गया है तो वह इसकी जानकारी आयोग को दे सकता है। उम्मीदवार ईमेल के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन नंबर,नाम, जन्म तिथि, चुने गए पहले परीक्षा शहर का नाम और आवेदन अस्वीकार होने का कारण बता सकते हैं। आयोग आवेदन पर फिर से विचार करेगा और उचित कदम उठाएगा।

यह भी पढ़ें: NDA Admit Card 2021: यूनियन सर्विस पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा NDA-II के लिए उम्मीदवारों के जारी हुए एडमिट कार्ड

जीडी कांस्टेबल भर्ती एडमिट कार्ड (https://youtu.be/o-LrN06NQlwSSC GD Constable Admit Card )

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड इसी महीने के अंत में या अगले महीने की शुरुआत में कभी भी जारी किए जा सकते हैं। यानी 20 अक्टूबर 2021 के बाद कभी भी एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। जीडी कांस्टेबल परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी के जाने के बाद अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे।

SSC GD Constable Admit Card: How to download एसएससी जीडी कांस्टेबल एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

  • चरण 1: क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाएं
  • चरण 2: होमपेज पर, ‘एसएससी सीजी एडमिट कार्ड संशोधित परीक्षा’ लिंक पर क्लिक करें।
  • चरण 3: आप नए पेज पर आ जाएंगे
  • चरण 4: पंजीकरण संख्या का उपयोग करके लॉग इन करें
  • चरण 5: एडमिट कार्ड दिखाई देगा, उसे डाउनलोड कर लें।

एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी

बिना वैलिड एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी.नोटिफाइड वैकेंसी के अनुसार  22424 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए और 2847 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं.

Credit: APN NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *