टीएसबीआईई टीएस इंटर फर्स्ट ईयर हॉल टिकट: अभ्यर्थी ऐसे डाउनलोड करें अपना प्रवेश पत्र

TS inter Hall Ticket 2021: तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) ने मंगलवार, 19 अक्टूबर को TS इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष का हॉल टिकट जारी किया है। उम्मीदवार टीएस इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष के हॉल टिकट तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट tsbie.cgg.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

TS inter Hall Ticket 2021 (1)

टीएस इंटर हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट tsbie.cgg.gov.in से डाउनलोड किया जा सकता है। टीएसबीआईई ने पाठ्यक्रम में 30 फीसदी की कमी की थी इस प्रकार परीक्षा 70 फीसदी पाठ्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी। परीक्षा सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक होगी। परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को अपने साथ प्रवेश पत्र लाना अनिवार्य है।

TS inter Hall Ticket 2021: अभ्यर्थी ऐसे डाउनलोड करें अपना प्रवेश पत्र

  • चरण 1: tsbie.cgg.gov.in पर जाएं।
  • चरण 2: हॉल टिकट की लिंक पर क्लिक करें।
  • चरण 3: क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉग-इन करें।
  • चरण 4: अपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर दिखाई देगा। भविष्य में आने वाले उपयोग के लिए इसे डाउनलोड करके अपने पास इसकी एक प्रति रखें।
  • छात्रों को अपने एडमिट कार्ड को अच्छी तरह से जांचना होगा। उन्हें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि उल्लिखित विवरण सही हैं और नाम, स्कूल का नाम, विषय आदि सहित सही वर्तनी हैं। किसी भी त्रुटि के मामले में, छात्रों को जल्द से जल्द अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए।

महत्वपूर्ण जानकारी

सख्त कोविड-19 सावधानियों के बीच परीक्षा आयोजित की जाएगी। कैंपस को सेनेटाइज किया जाएगा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। छात्रों को नियमानुसार मास्क भी पहनना होगा। टीएस इंटर के छात्रों के लिए अर्ध-वार्षिक परीक्षा 13 दिसंबर से 18 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएगी, जबकि उन्नत पूरक परीक्षा मई 2022 के अंतिम सप्ताह के दौरान आयोजित की जाएगी।

Also Read: CBSE Exam 2022 Date Sheet: 15 नवंबर से शुरू होंगे सीबीएसई टर्म-1 एग्जाम?

बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए भी, TSBIE द्वारा शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए भी पाठ्यक्रम में कटौती के लिए केंद्र सरकार के सुझाव को लागू करने की संभावना है। राज्य सरकार ने TSBIE को वास्तविक कक्षा 12 के पाठ्यक्रम को 30 प्रतिशत तक कम करने का सुझाव दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *