West Bengal Election Results: बंगाल में ममता बनर्जी की जीत, BJP की हार, जाने ताज़ा ख़बर

West Bengal Election Results: पश्चिम बंगाल में टीएमसी और भाजपा दोनों अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। लेकिन अभी ताक आए रुझानों से अब यह तय है कि बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार बन रही है। बता दें कि राज्य की 294 विधानसभा सीटों पर पहले चरण की शुरुआत 27 मार्च को हुई थी, जबकि आखिरी चरण का मतदान 29 अप्रैल को हुआ। अबतक 260 सीटों पर शुरुआती रुझान आ चुके हैं. बंगाल चुनाव नतीजों से जुड़े सभी अपडेट्स

West Bengal Election Results hindi news

West Bengal Election Results: मनीष सिसोदिया ने ममता बनर्जी को दी बधाई

पश्चिम बंगाल में अबतक के रुझानों के मुताबिक टीएमसी को बढ़त मिलती हुई नजर आ रही है। इस बहुमत के आधार पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ममता बनर्जी को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ममता बनर्जी और टीएमसी को दिल से बधाई। आपने अथक लड़ाई लड़ी और लड़ाई लड़ने के लिए विकराल हमले झेले।

West Bengal Election Results: 216 सीटों पर टीएमसी तो 80 सीटों पर भाजपा आगे

चुनाव आयोग की ओर से जारी ताजा अपडेट के बाद रुझानों में टीएमसी का बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। टीएमसी 216 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं भाजपा 80 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इसके अलावा कांग्रेस एक सीट पर आगे है और अन्यों के पास तीन सीटें हैं।

Bengal Chunav 2021: रुझानों में मिले बहुमत से समर्थकों और कार्यकर्ताओं में जोश आया है, यूथ कांग्रेस का बयान

तृणमूल यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव सायन देब चटर्जी ने कहा कि हम वास्तव में जश्न नहीं मनाना चाहते लेकिन राज्य में टीएमसी के खिलाफ अभियान चल रहा था। हमारे साथी बहुत दबाव में थे। इस बहुमत से उनमें ऊर्जा आई है। लेकिन फिर भी हम उन्हें जश्न मनाने से मना कर रहे हैं। 

West Bengal Election Results: शरद पवार ने ममता बनर्जी को दी बधाई

रुझानों में टीएमसी को मिलती बढ़त को देखते हुए शरद पवार ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई दी। उन्होंने आगे कहा कि अब हम सभी को एक साथ मिलकर इस महामारी से लड़ने की जरूरत है।

Also Read: Assam BTC Election Result 2020: बीपीएफ ने 17 सीटें जीतीं, यूपीपीएल ने 12, तो वहीँ BJP को मिलीं 9 सीटें

West Bengal Chunav 2021: टीएमसी विकास के लिए प्रतिबद्ध रहेगी, फिरहाद हकीम का बयान

कोलकाता पोर्ट से टीएमसी के उम्मीदवार फिरहाद हकीम ने कहा कि मैं हमेशा से कहता आया हूं कि ममता बनर्जी तीसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगी। उन्होंने कहा कि बंगाल से लेफ्ट का सूपड़ा साफ हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि हम धर्मनिरपेक्षता और विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

West Bengal Election Results: सड़कों पर जश्न मनाते दिख रहे टीएमसी समर्थक

रुझानों में टीएमसी पार्टी की बढ़त को देखते हुए पार्टी के कई समर्थक सड़कों पर जश्न मनाते नजर आ रहे हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने सख्त टिप्पणी करते हुए आदेश दिया था कि कोई भी राजनीतिक दल जीत का जश्न नहीं मनाएगा। लेकिन पश्चिम बंगाल से ऐसी कई तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिसमें समर्थक जश्न मनाते दिख रहे हैं।

Also Read: World Press Freedom Day 2021: मीडिया को क्या करना चाहिए? 

दक्षिण 24 परगना में सबसे अधिक 15 मतगणना केंद्र

अधिकारी के मुताबिक, दक्षिण 24 परगना में सबसे अधिक 15 मतगणना केंद्र हैं जबकि कलीपमोंग, अलीपुरद्वार और झारग्राम में एक-एक मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। मतों की गिनती रविवार सुबह आठ बजे शुरू होगी। उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए गिनती के दौरान कोविड-19 दिशानिर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए गए हैं। अधिकारी ने बताया कि मतगणना प्रक्रिया शुरू करने से पहले सभी ईवीएम और वीवीपैट को विषाणु मुक्त किया जाएगा। उन्होंने बताया:

‘मतगणना प्रक्रिया में शामिल लोगों के लिए केंद्र के बाहर मास्क, फेसशील्‍ड और सेनिटाइजर रखे होंगे। प्रत्येक केंद्र को मतगणना के दौरान कम से कम 15 बार विषाणु मुक्त किया जाएगा। हमने इसके लिए विशेष व्यवस्था की है।’

Credit: ABP News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *