West Bengal Lockdown Hindi News: पश्चिम बंगाल में 20 सितंबर तक बढ़ा लोकडाउन

West Bengal Lockdown Hindi News:: पश्चिम बंगाल में लोकडाउन की तारीखों में बदलाव, 20 सितंबर तक बढ़ा लोकडाउन, जानिए कब क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद.

West Bengal Lockdown Hindi News
West Bengal Lockdown Hindi News

दुनिया भर में तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में 3 दिन के लिए फिर से संपूर्ण लोकडाउन की घोषणा कर दी है, पश्चिम बंगाल में लोक डाउन को लेकर बार-बार नई नई तारीखों का ऐलान हो रहा है, इसी बीच राज्य सरकार ने 7, 11 और 12 सितंबर को संपूर्ण लॉकडाउन के साथ 20 सितंबर तक राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है।

बंगाल में जल्द शुरू होगी मेट्रो और रेल सेवाएं

West Bengal Lockdown Hindi: कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने बयान जारी कर कहा कि 20 सितंबर तक सभी शिक्षण संस्थान, स्कूल-कॉलेज-यूनिवर्सिटी को अभी बंद रखा जाएगा।

मेट्रो, ट्रेन और हवाई सेवाओं पर लगी रोक हटाने को लेकर राज्य सरकार ने संकेत दिए हैं उन्होंने कहा कि जो भी ज़रूरी चीज़ें हैं वह फॉलो की जा रही हैं। ऐसे में शर्तों के साथ जल्द ही मेट्रो सेवा से रोक हटाई जा सकती है। लेकिन अभी 20 सितंबर तक राज्य में लोक डाउन की स्थिति यथावत बनी रहेगी।

West Bengal Lockdown Hindi News: पश्चिम बंगाल में 20 सितंबर तक बंद रहेंगे शैक्षणिक संस्थान

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि राज्य में 20 सितंबर तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। इससे पहले सोनिया गांधी की सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक में ममता बनर्जी ने कहा था कि, अगर केंद्र सरकार को लगता है कि वो नीट और जेीई की परीक्षा को स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील नहीं करेगी तो राज्य सरकारें संयुक्त रूप से सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकती हैं। बैठक में ममता ने ये भी कहा था कि कोविड-19 बीमारी से निपटने के लिए लोगों को पीएम केयर फंड से पैसा वितरित किया जाना चाहिए।

सोनिया गांधी ने इन सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायणसामी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल हुए।

West Bengal Lockdown Hindi: इन छह शहरों में वायुयान सेवा रहेगी बाधित

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद यह फैसला लिया कि, कोविड-19 बीमारी के बढ़ते हुए संक्रमण के मद्देनजर, इन छह शहरों दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, पुणे, नागपुर और अहमदाबाद से कोलकाता आने वाली सभी फ्लाइट एक सितंबर से सप्ताह में तीन बार ही उड़ान भर सकेंगी।

West Bengal Lockdown Hindi News: पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के ताजा आंकड़े

covid-19-updates-in-west-bengal

बात करें कोरोना के ताजा आंकड़ों की तो पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में 112 नए मामले सामने आए हैं, और 4 लोगों की मौत हुई है, वहीं अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 1047 हो चुकी है। जिसमें 72 लोगों की जान गई है। वही बात करें पूरे भारत की तो अब तक कुल मामलों की संख्या 3.31M हो चुकी है, जिसमें 2.52M लोग रिकवर हुई है, तथा 60472 लोगों की जान गई है।

कबीर परमेश्वर जी की भक्ति से मिलता है बीमारियों से छुटकारा

  • मनुष्य के दुखों का मूल कारण है पाप कर्म, पाप कर्म बढ़ जाने पर मनुष्य को बीमारियां घेर लेती है बीमारी किसी भी प्रकार की हो सकती हैं (कैंसर,कोविड-19, टीबी, एड्स आदि) या हम यूं कहें की कोई भी दुख कोई भी रोग हमें तीन ताप के कारण होता है और तीन ताप का नाश केवल कबीर परमात्मा ही कर सकते हैं.
  • पवित्र यजुर्वेद अध्याय 8 मंत्र 13 में प्रमाण है कि सत्य भक्ति करने वाले साधक के पूर्ण परमात्मा घोर पाप को भी नाश कर देता है.
  • मनुष्य के बुरे कर्म जब बढ़ जाते हैं तो प्रकृति उससे नाराज हो जाती है और फिर उस पर कहर बरसाना शुरू कर देती है ब्रह्मा विष्णु महेश पाप कर्म को नहीं काट सकते मृत्यु शैया पर पहुंच चुके रोगी को ये जिंदा नहीं कर सकते क्योंकि ये सीमित शक्ति के भगवान हैं वह असीमित शक्ति के भगवान तो कबीर परमेश्वर है जो किसी भी खतरनाक बीमारी को जड़ से समाप्त कर सकते हैं
  • ऋग्वेद मंडल नंबर 10 सुक्त 161 मंत्र 2 में लिखा है कि यदि रोगी मृत्यु के निकट पहुंच गया हो तो भी पूर्ण परमात्मा (कविर्देव) अपनी शरण में आए हुए साधक के रोग को नष्ट करके उसे 100 वर्ष की आयु प्रदान कर देता है पूर्ण परमात्मा कबीर परमेश्वर जी के अवतार जगतगुरु संत रामपाल जी महाराज जी से नाम दीक्षा लेकर भक्ति करने से असाध्य रोग से ग्रसित व्यक्ति भी तुरंत ठीक हो जाता है. अधिक जानकारी के लिए देखिए साधना टीवी चैनल प्रतिदिन शाम 7:30 बजे.

मनुष्य जीवन को सफल बनाने के लिए व समस्त बुराइयों व बीमारियों से निदान पाने के लिए तथा सुखमय जीवन जीने के लिए संत रामपाल जी महाराज जी से नाम दीक्षा ग्रहण करें

One thought on “West Bengal Lockdown Hindi News: पश्चिम बंगाल में 20 सितंबर तक बढ़ा लोकडाउन

  1. परमात्मा कबीर साहिब जी बताते हैं
    भक्ति बिना क्या होत है ये भ्रम रहा संसार!
    रति कंचन पाया नहीं रावण चलती बार!!
    अवश्य देखें 👉ईश्वर टीवी चैनल रात्रि 8:30

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *