भारत में लॉन्च हुई धांसू बाइक Kawasaki W175 , कीमत 1.47 लाख रुपये से शुरू, देखें इसकी खासियत

जापान की पॉपुलर टू-व्हीलर कंपनी कावासाकी ने इंडियन मार्केट में अपनी सबसे सस्ती मोटरसाइकल कावासाकी डब्ल्यू175 (Kawasaki W175) लॉन्च कर दी है, जो कि इबोनी और स्पेशल एडिशन रेड जैसे दो वेरिएंट में है और इनकी कीमतें 1.47 लाख रुपये से शुरू होती है। देखें कावासाकी डब्ल्यू175 के लुक और फीचर्स समेत सारी जानकारी।

Kawasaki W175 Bike Price Features: पावरफुल मोटरसाइकल बनाने वाली कंपनी कावासाकी ने लंबे इंतजार के बाद भारत में अपनी सबसे सस्ती बाइक कावासाकी कावासाकी डब्ल्यू17 लॉन्च कर दी है। रेट्रो डिजाइन वाली कावासाकी डब्ल्यू17 को इबोनी और स्पेशल एडिशन रेड जैसे दो शानदार कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। जहां कावासाकी डब्ल्यू17 स्टैंडर्ड इबोनी कलर वेरिएंट की कीमत 1,47,000 रुपये है, वहीं कावासाकी डब्ल्यू17 स्पेशल एडिशन रेड वेरिएंट की कीमत 1,49,000 रुपये है। कावासाकी की इंडियन मार्केट में इस एंट्री लेवल बाइक की डिलीवरी जल्द ही शुरू होने वाली है।

Feature of Kawasaki W175 Bike [Hindi]


फिलहाल आपको कावासाकी डब्ल्यू175 के लुक और फीचर्स के बारे में बताएं तो कावासाकी डब्ल्यू17 स्टैंडर्ड इबोनी ऑल ब्लैक कलर ऑप्शन में है, वहीं डब्ल्यू17 स्पेशल एडिशन रेड और ब्लैक जैसे डुअल टोन कलर ऑप्शन में है। दोनों ही वेरिएंट में हेडलाइट केसिंग, स्विंगआर्म, फ्रंट सस्पेंशन और एग्जॉस्ट पाइप का कलर ब्लैक है। कावासाकी की इस मोटरसाइकल में राउंड शेप हेडलैंप के साथ ही रेट्रो डिजाइन वाले टेललैंप और टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं। वहीं, सिंगल सीट सेटअप के साथ ही एनालॉग स्टाइल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी समेत कई खास फीचर्स हैं।

Kawasaki W175 Bike Price Features 2

Engine and Power Details in Hindi


कावासाकी डब्ल्यू175 (Kawasaki W175) के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी की इस एंट्री लेवल बाइक में 177cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन लगा है, जो कि 13 पीएस की मैक्सिमम पावर और 13.2 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। 135 किलोग्राम वजनी इस मोटरसाइकल में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिए गए हैं। भारत में कावासाकी डब्ल्यू 175 का मुकाबला हालिया लॉन्च Royal Enfield Hunter 350 के साथ ही Yamaha FZ-X, Honda CB350, Jawa और Yezdi Roadster जैसी पॉपुलर मोटरसाइकल से होगा।

Kawasaki W175 Price Details [Hindi]

कावासाकी ने इन इस बाइक की कीमत वेरिएंट के आधार पर तय की है जिसमें पहले स्टैंडर्ड वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1.47 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है और स्पेशल एडिशन की शुरुआती कीमत कीमत 1.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

kawasaki_w175_cheapest_bike-amp.jpg

Kawasaki W175 Braking and Suspension System

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है जिसके साथ सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है। सस्पेंशन सिस्टम में इसके फ्रंट में 30 एमएम का टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क सस्पेंशन लगाया गया है तो रियर में ड्यूल शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम को दिया गया है।

दो कलर में आएगी कावासाकी की यह बाइक

इसे एबोनी (स्टैंडर्ड) और कैंडी परमिशन रेड (स्पेशल एडिशन) कलर में ऑफर किया गया है. इसने कुछ डिजाइन एलीमेंट अपनी चार्मिंग एल्डर सिबलिंग डब्ल्यू800 से लिए हैं. आपको बता दें कि डब्ल्यू175 कावासाकी की पहली मेड इन इंडिया मोटरसाइकिल है. कीमत के हिसाब से देखें तो कावासाकी डब्ल्यू175 मोटरसाइकिल की टक्कर रॉयल एनफील्ड हंटर 350 और टीवीएस रोनिन से होगी. हालांकि इन दोनों मोटरसाइकिल के इंजन स्पेसिफिकेशंस को देखते हुए ये कावासाकी की इस बाइक के डायरेक्ट राइवल नहीं होंगे. वैसे नई कावासाकी डब्ल्यू175 को यामाहा एफजेड-एक्स की चुनौती का सामना भी करना पड़ेगा. यह मोटरसाइकिल काफी हल्की है और इसका कर्ब वेट 135 किलोग्राम ही है. इससे माना जा रहा है कि यह शहर में चलने के माफिक रहेगी.

Royal Enfield Hunter 350 से होगा मुकाबला

नई Kawasaki W175 का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड हंटर 350 से होगा। इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 1.49 लाख से शुरू होती है। इसमें 349cc का इंजन दिया है जोकि 20.2 bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क देता है और इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। यह इंजन  फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। इस बाइक की टॉप स्पीड 114 किलोमीटर प्रतिघंटा है। यह बाइक डुअल चैनल ABS सिस्टम से लैस है इसके फ्रंट में 300mm डिस्क ब्रेक और रियर 270mm रियर डिस्क  ब्रेक दिया है। सस्पेंशन के लिए सामने टेलीस्कोपिक फोर्क्स व पीछे ट्विन शॉक दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 36.2 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है।

इस बाइक का व्हीलबेस 1370mm है। बाइक में 25 डिग्री का शार्प रेक एंगल है। इसमें 13-लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है जोकि कॉम्पैक्ट है और इसे बेहतर लुक देने में मदद करता है। इस बाइक में 150mm में ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है। इस बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसमें ट्यूबलेस टायर लगाये गए हैं। बाइक में फ्रंट टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे ट्विन शॉक दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twelve + 1 =