Avinash Bhosale CBI News [Hindi] | सीबीआई ने ABIL ग्रुप के चेयरमैन अविनाश भोसले को किया गिरफ्तार

Avinash Bhosale News CBI ने ABIL ग्रुप के चेयरमैन अविनाश भोसले को किया गिरफ्तार

Avinash Bhosale CBI News [Hindi] | Avinash Bhosale Arrested:सीबीआई ने डीएचएफएल यस बैंक घोटाले (Yes Bank Fraud) में रियल एस्टेट समूह एबीआईएल (ABIL) के अध्यक्ष अविनाश भोसले (Avinash Bhosale) को गिरफ्तार किया है.

सीबीआई की एफआईआर में क्या है?

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि कपूर ने वधावन के साथ यस बैंक के माध्यम से डीएचएफएल को वित्तीय सहायता देने के लिए एक आपराधिक साजिश रची, जिसके बदले में उनके और उनके परिवार के सदस्यों को उनके द्वारा आयोजित कंपनियों के माध्यम से अनुचित लाभ मिला. सीबीआई की एफआईआर के अनुसार, ये घोटाला (Bank Fraud) अप्रैल और जून 2018 के बीच शुरू हुआ, जब यस बैंक ने घोटाला प्रभावित डीएचएफएल के अल्पकालिक डिबेंचर में 3,700 करोड़ रुपये का निवेश किया. इसी मामले में अविनाश भोसले को अब गिरफ्तार किया गया है.  

Avinash Bhosale CBI News [Hindi] | अविनाश भोसले को माना जाता है शरद पवार के करीब 

बता दें कि, अविनाश भोसले को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार के काफी करीबी माना जाता है. अविनाश भोसले का रिक्शा चालक से रियल एस्टेट किंग तक का सफर. अविनाश भोसले महाराष्ट्र सरकार के राज्य मंत्री विश्वजीत कदम के ससुर हैं. अविनाश एबीआईएल ग्रुप के करोड़ों रुपये के सर्वेसर्वा हैं.

■ Also Read | Lalu Prasad Yadav CBI Raid [Hindi] | लालू यादव के 17 ठिकानों पर CBI की रेड

रिक्शा चालक के रूप में किया था काम शुरू

वे कभी रोजगार की तलाश में अहमदनगर जिले के संगमनेर से पुणे गए थे. शुरुआत में रिक्शा चालक के रूप में काम किया. इसके बाद उन्होंने रिक्शा किराए पर देने का बिजनेस शुरू किया. इसके बाद उन्होंने निर्माण क्षेत्र एवं राज्य निर्माण विभाग में ठेके के माध्यम से छोटे से बड़ा ठेका प्राप्त किया.

Avinash Bhosale CBI News [Hindi] | अब खुद के हैं तीन हेलीकॉप्टर

1995 में शिवसेना-बीजेपी गठबंधन के दौरान कृष्णा कौरव डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के जरिए करोड़ों रुपये का काम हासिल किया. उनके सभी दलों के राजनेताओं से करीबी संबंध बताए जाते हैं. उन्होंने पुणे के बारनेर इलाके में आलीशान बंगला बनवाया हुआ है. अविनाश (Avinash Bhosale) के खुद के तीन हेलीकॉप्टर हैं. 2007 में अविनाश भोसले के डेवलपमेंट पर ब्रेक लगी जब सीमा शुल्क विभाग ने फेमा अधिनियम (FEMA) के अनुसार उन पर कार्रवाई की. 2017 में भोसले के घर पर आयकर विभाग ने भी छापेमारी की थी. 

Also Read | Texas School Shooting | अमेरिका में स्कूल में फिर हुई गोलीबारी, 19 बच्चों समेत 21 की मौत

राणा कपूर और परिवार को मिली थी 600 करोड़ घूस

सीबीआई के अनुसार, यस बैंक के कोफाउंडर राणा कपूर और उनके परिवार के सदस्यों को हाउसिंग फाइनेंस कंपनी डीएचएफएल के डिबेंचर में बैंक के किए गए 3,700 करोड़ रुपये के निवेश के लिए कथित तौर पर लगभग 600 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी।

Credit: Zee 24 Taas

Leave a Reply

Your email address will not be published.

8 + 8 =