बहुचर्चित अमेरिकी अभिनेत्री Betty White का 99 वर्ष की उम्र में हुआ निधन, नही मना सकी अपना 100 वां जन्मदिन

Home World बहुचर्चित अमेरिकी अभिनेत्री Betty White का 99 वर्ष की उम्र में हुआ निधन, नही मना सकी अपना 100 वां जन्मदिन
Betty White Death News अभिनेत्री Betty White का 99 की उम्र में हुआ निधन

Betty White Death News: बेट्टी ने अपने टेलिविजन करियर की शुरुआत ‘द गोल्डन गर्ल्स’ से हुई थी. एमी अवार्ड विजेता बेट्टी अमेरिकी टेलिविजन इतिहास में सबसे लंबे समय तक काम करने वाली अभिनेत्री हैं. अमेरिकी नागरिकों का सात दशक से भी ज्यादा समय तक मनोरंजन करने वाली अमेरिकी अभिनेत्री बेट्टी व्हाइट का 99 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने अपने टेलिविजन करियर की शुरुआत ‘द गोल्डन गर्ल्स’ और ‘द मेरी टायलर मूर शो’ से की थी. अग्रणी एमी अवार्ड विजेता (Emmy Award) और कॉमेडियन बेट्टी व्हॉइट अमेरिकी टेलिविजन इतिहास में सबसे लंबे समय तक काम करने वाली अभिनेत्री रही हैं. वह पहली बार 1949 में टेलीविजन पर दिखाई दी थीं और 2019 में “टॉय स्टोरी 4” में आखिरी बार उनकी आवाज सुनाई दी थी.

Betty White Death News अभिनेत्री Betty White का 99 की उम्र में हुआ निधन

जन्मदिन से 18 दिन पहले कहा दुनिया को अलविदा

बेट्टी व्हाइट (Betty White) ने अपने टेलिविजन करियर की शुरुआत ‘द गोल्डन गर्ल्स’ और ‘द मेरी टायलर मूर शो’ से की थी. बेट्टी को हॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में गिना जाता है जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से अपनी पहचान बनाई और सिनेमा को नया रंग रूप दिया. जन्मदिन के ठीक 18 दिन पहले उनका निधन हो गया. 17 जनवरी को बेट्टी की उम्र 100 साल हो जाती.

■ Also Read: Sourav Ganguly corona Positive: इस साल तीसरी बार अस्पताल में भर्ती हुए हैं भर्ती

Betty White Death News: 50 दशक तक किया मनोरंजन

बेट्टी व्हाइट 17 दिन बाद अपना 100वां जन्मदिन सेलिब्रेट करतीं। उनके मजाकिया अंदाज ने आधी सदी से भी अधिक समय तक लोगों का मनोरंजन किया। उन्होंने 2011 में “सैटरडे नाइट लाइव” की मेजबानी भी की। व्हाइट को द मैरी टायलर मूर शो में उनके चरित्र के लिए दो बार एमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

■ Also Read: Prince Philip Funeral: Did He Achieve The Ultimate Purpose Of Human Life?

Betty White Death News: मैं उन्हें याद रखूंगा- बेट्टी के प्रवक्ता

उनके प्रवक्ता ने पीपल मैगजीन को दिए एक बयान में बताया कि वह कुछ दिनों में ही 100 वर्ष की होने वालीं थी, मुझे लगा कि वह हमेशा हमारे बीच में रहेंगी। मैं उनको हमेशा याद रखूंगा और सिर्फ मैं ही नहीं उनको उनके जानवर भी बहुत याद रखेंगे जिनसे वह बहुत प्यार करती थीं।

Credit: NBC News

कई अवॉर्ड्स से हो चुकी हैं सम्मानित

बेट्टी व्हाइट को प्राइम टाइम एमी अवॉर्ड्स, अमेरिकन कॉमेडी अवॉर्ड्स, स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवॉर्ड्स और एक ग्रेमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. उन्हें उनके शानदार करियर और हॉलीवुड सिनेमा में दिए उनके योगदान के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी दिया जा चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 + eight =