Sourav Ganguly corona Positive: इस साल तीसरी बार अस्पताल में भर्ती हुए हैं भर्ती

Sourav Ganguly Corona Positive: भारतीय क्रिकेट बोर्ड के मुखिया और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमित पाए जाने के बाद से गांगुली आइसोलेट हो गए हैं। अपने चाहने वालों के बीच दादा के नाम से पुकारे जाने वाले गांगुली को कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल में भर्ती किया गया है। देशभर में कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच यह खबर टेंशन देने वाली है, क्योंकि 49 वर्षीय सौरव गांगुली को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी। जैसे ही यह खबर वायरल हुई सौरव गांगुली के फैंस उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करने लगे।

Sourav Ganguly corona Positive: सोमवार रात को हुआ टेस्ट 

सौरव गांगुली का कोरोना का टेस्ट सोमवार रात को हुआ था. उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. गांगुली पहली बार कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. सौरव गांगुली को कोरोना के टीके की दोनों डोज लग चुकी है. इसके बावजूद उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच गांगुली का संक्रमित होना चिंता का विषय है.

इससे पहले उनके परिवारवालों को कुछ महीने पहले कोरोना हुआ था. बता दें कि इसी साल की शुरुआत में सौरव गांगुली को हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें कुछ दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था. सौरव गांगुली को तब एक महीने में दो बार angioplasty करवानी पड़ी थी. हालांकि, उसके बाद वह ठीक हो गए थे और लगातार काम कर रहे थे. 

Sourav Ganguly Corona Positive: सौरव ने खुद को किया आइसोलेट

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सौरव गांगुली ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। हार्ट मरीज होने के कारण सौरव गांगुली की सेहत का खास ध्यान दिया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक सौरव गांगुली अभी ठीक महसूस कर रहे हैं और उनमें कोरोना के हल्के लक्षण देखने को मिले हैं। हालांकि अभी यह पुष्टि नहीं हुई है कि सौरव गांगुली ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित है या नहीं।

इसी साल आया था हार्ट अटैक

गांगुली एक साल के अंदर दूसरी बार अस्पताल पहुंचे हैं. इससे पहले जनवरी में हार्ट अटैक के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. सौरव गांगुली को सीने में दर्द के बाद कोलकाता के ही वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. जब वह अपने घर के जिम में ट्रेडमिल कर रहे थे तब उन्हें सीने में तकलीफ का सामना करना पड़ा था.

■ Also Read: Covid-19 Omicron Cases Delhi: महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में बढ़े कोरोना के मामले

सौरव गांगुली के बाद उनके बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली की भी एंजियोप्लास्टी कराई गयी थी. कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में ही उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी.

Sourav Ganguly Corona Positive: ओमिक्रॉन वैरियंट मचा रहा कहर 

देश में एक बार फिर कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं, कोरोना का नया वैरियंट ओमिक्रॉन पूरी दुनिया में कोहराम मचा रहा है, भारत में भी 600 से ज्यादा ओमिक्रान के केस आ चुके हैं कई हेल्थ एक्सपर्ट इसे कोरोना की तीसरी लहर तक बता रहे हैं. 

विराट कोहली के साथ विवाद के कारण चर्चा में हैं गांगुली

विराट कोहली के साथ इन दिनों गांगुली का विवाद के चर्चे जोरों पर है. भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से कोहली ने पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस मे कहा था कि उन्हें कभी भी टी20 का कप्तान बने रहने के लिए नहीं कहा गया था. उन्होंने यह फैसला अपनी मर्जी से लिया था. जिसके बाद गांगुली ने कहा कि इस मामले पर कोई बयान नहीं, कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं, हम इसे सुलझा लेंगे. इसे बीसीसीआई पर छोड़ दें.

■ Also Read: Piyush Jain Kanpur Raid: इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर छापों मे निकली अरबों की सम्पत्ति

लंबे समय तक रहे हैं टीम के कप्तान

भारत के लिए करीब 12 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले सौरव गांगुली लंबे समय तक टीम इंडिया के कप्तान भी रहे हैं। उनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने विदेशी सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन किया था। यहां तक कि उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2003 के विश्व कप का फाइनल मुकाबला भी खेला था, जिसमें टीम इंडिया को आस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। वे देश को कई द्विपक्षीय और मल्टी नेशन सीरीज जिता चुके हैं।

गांगुली को लग चुके हैं कोरोना के दोनों डोज

गांगुली को कोरोना टीके के दोनों डोज लग चुके हैं और वह लगातार यात्रा कर रहे थे। उन्हें सोमवार की रात एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनका आरटी पीसीआर टेस्ट पॉजिटिव आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *