HP Police Result 2022 [Hindi]: हिमाचल प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

HP Police Result 2022 [Hindi] हिमाचल प्रदेश पुलिस परीक्षा का रिजल्ट जारी

HP Police Result 2022: रिजल्ट चेक करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है. बता दें कि हिमाचल पुलिस ने जनरल ड्यूटी कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल ड्राइवर के पद के लिए आयोजित हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी किया हैं. रिजल्ट चेक करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है. बता दें कि हिमाचल पुलिस ने जनरल ड्यूटी कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल ड्राइवर के पद के लिए आयोजित हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी किया हैं. 

ऐसे चेक करें HP Police Constable Result

  • एचपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट- hppolice.gov.in पर जाएं
  • होमपेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें
  • एचपी पुलिस रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करें
  • अपने रोल नंबर, नाम, पिता का नाम, लिंग, श्रेणी, उप-श्रेणी, उप-श्रेणी और पोस्ट किए गए और परीक्षा के अंकों के खिलाफ दिए गए अपने अंकों की जांच करें।

कुल 1334 पदों के लिए हुई थी परीक्षा

बता दें कि हिमाचल प्रदेश पुलिस में 932 कॉन्स्टेबल (पुरुष) और 311 कॉन्स्टेबल (महिला) के पदों समेत कुल 1334 पदों के लिए चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जा रहा है। पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन प्रदेश में निर्धारित कुल 81 केंद्रों पर किया गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार लिखित परीक्षा में कॉन्स्टेबल (पुरुष) के पदों के लिए 60 हजार से अधिक और कॉन्स्टेबल (महिला) पदों के लिए 14 हजार से अधिक उम्मीदवार सम्मिलित हुए थे।

Also Read: कैसे चेक करें आरआरबी एनटपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट

इन्ही उम्मीदवारों में से लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण यानि शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी) के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि अगले चरण के लिए सूचना उन्हें बाद में चयन बोर्ड द्वारा जारी की जाएगी।

जिलेवार शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार की लिस्ट इस लिंक से देखें

HP Police Result 2022: फिलहाल नहीं बनी मेरिट

दूसरी तरफ, हिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा महिला एवं पुरुष कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा के आधार पर अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए कोई मेरिट लिस्ट फिलहाल जारी नहीं की गई है। ऐसे में उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती से सम्बन्धित अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

Credit; HP Competitive Exams

HP Police Constable Exam 2022

हिमाचल प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा 2022 (Himachal Pradesh Police Constable Exam 2022) 27 मार्च 2022 को कराई गई थी जिसमें 75803 उम्मीदवारों ने भाग लिया था। परीक्षा के लिए प्रदेश ने 81 परीक्षा केंद्र बनाए थे। रिजल्ट पीडीएफ में जिन उम्मीदवारों का नाम है वे मेडिकल परीक्षा के लिए खुद को तैयार करें। मेडिकल जांच की तारीख भी जल्द ही घोषित कर दी जाएगी। हिमाचल पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 के माध्यम से जनरल ड्यूटी कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल ड्राइवर के कुल 1334 पदों को भरा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

six − 4 =