IND vs PAK: ‘मौका-मौका T20 World Cup 2021,पाकिस्तान में फिर फोड़े जाएंगे टीवी

Home Hindi News IND vs PAK: ‘मौका-मौका T20 World Cup 2021,पाकिस्तान में फिर फोड़े जाएंगे टीवी
T20 वर्ल्ड कप 2021 मौका मौका ऐड 24 अक्टूबर को India Vs Pak आमने सामने

T20 वर्ल्ड कप 2021: Ind vs Pak Clash: भारत और पाकिस्तान (Ind vs Pak) की टीमें 24 अक्टूबर को क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों की ये भिड़ंत टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के मंच पर होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला महामुकाबले में बदल जाता है. इस महामुकाबले से पहले ‘मौका-मौका’ (Mauka Mauka AD) का वीडियो ना आए ऐसा कैसे हो सकता है। इस मैच के बाद शायद फिर से पाकिस्तान के लोग टीवी फोड़ते हुए नजर आएंगे जिस पर हिंदुस्तान के लोग अलग-अलग तरह की मीम्स बनाकर उनको चढ़ाएंगे

T20 वर्ल्ड कप 2021 मौका मौका ऐड 24 अक्टूबर को India Vs Pak आमने सामने

T20 वर्ल्ड कप 2021: मौका मौका ऐड कब बनाया जाता है?

जब भी वर्ल्ड कप की शुरुआत होती है और हिंदुस्तान पाकिस्तान टीम का मैच होता है उससे पहले मौका मौका ऐड बनाया जाता है,
वर्ल्ड कप के दौरान कई ऐसे ऐड बनाए जाते हैं

जाने कौन हैं ये ‘मौका-मौका’ एड के एक्टर?

इंडिया पाकिस्तान मैच के अनाउंसममेेंट होते ही ‘मौका-मौका’ एड की भी शुरुआत हो गई है। इस ऐड में पटाखा लिए घूम रहे एक्टर कोई और नहीं बल्कि विशाल मल्होत्रा हैं।

मौका मौका ऐड क्यों बनाया जाता है?

पाकिस्तान के लोगों को चिढ़ाने के लिए और हिंदुस्तान पाकिस्तान के मैच को और भी ज्यादा रोमांचित करने के लिए मौका मौका ऐड बनाया जाता है,

वर्ल्ड कप में भारत से कितनी बार हारा है पाकिस्तान?

भारत और पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में इससे पहले कुल 12 बार भिड़ंत हुई है। दोनों टीमें 7 बार वनडे वर्ल्ड कप में और 5 बार टी20 वर्ल्ड कप में एक दूसरे के खिलाफ खेली हैं। इन सभी मौकों पर भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई है। टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार 2007 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हुआ था जो टाई हो गया था।

इस मुकाबले को पाकिस्तान ने बॉल आउट नियम से गंवाया था। इसके बाद फाइनल में भी दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी जिसमें भारत ने पाकिस्तान को हराकर पहले टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा किया था।

मौका मौका एड सीरीज का नया वीडियो जारी हुआ।

टूर्नामेंट की ऑफिशल ब्रॉडकास्टर ‘स्टार स्पोर्ट्स’ ने बुधवार को मशहूर विज्ञापन की सीरीज का नया वीडियो जारी किया है यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब हिट हो रहा है. वीडियो में पाकिस्तान के पुराने वाले फैन को ही दिखाया गया है, जो दुबई के एक मॉल में टीवी खरीदने जाता है. पाक फैन दुकानदार से बड़ी टीवी मांगता है, जिस पर वह अपनी टीम की जीत देख सके। ऐसे में दुकानदार उसे दो टीवी देता है और कहता है कि आपके लिए एक पर एक फ्री है एक तोड़ने के काम भी आएगा।

T20 World Cup 2021: कब ओर कहां होगा हिंदुस्तान पाकिस्तान का मैच ?

ये महामुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला शाम 7.30 बजे से शुरू होगा ।

क्या है टी20 क्रिकेट मैच?

ट्वेन्टी ट्वेन्टी (T20) क्रिकेट का वह रूप है जिसमें दो टीमों के बीच में अधिकतम 20 ओवर का मुकाबला होता है। इसमें केवल एक ही पारी का खेल होता है। इसका आरम्भ यूनाइटेड किंगडम में सन 2003 में हुआ था। हाल ही में खेल के इस प्रारूप ने बड़ी सफलता प्राप्त की है, क्योंकि खेल का समय नाटकीय ढंग से घट गया है जहां पहले एक दिवसीय मुकाबले मे लगभग पूरा दिन लग जाता था वहां इसका फैसला महज कुछ घंटों में ही हो जाता है। हिंदुस्तान के अंदर आईपीएल जैसे क्रिकेट के बड़े टूर्नामेंट होने से T20 क्रिकेट का दीवानापन और भी बढ़ गया है

T20 वर्ल्ड कप 2021: पाकिस्तान के लोग टीवी क्यों फोड़ते हैं?

हार से बेहद दुख होकर गुस्से में पाकिस्तानी लोग अपनी टीवी फोड़ते हैं, उन्हें इस बात का बेहद दुख होता है कि हम हिंदुस्तान से वर्ल्ड कप में क्यों नहीं जीत पाते, पाकिस्तान के अंदर क्रिकेट को बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का यह सपना है के हिंदुस्तान को हम वर्ल्ड कप में कब हराएंगे और कब हमें पटाखे फोड़ने का मौका मिलेगा।

■ Also Read: Police Commemoration Day 2021 [Hindi]: पुलिस स्मृति दिवस क्यों मनाया जाता है?

जब जब ये मोका आता है उल्टा हिंदुस्तान पाकिस्तान को मैच हरा देता है । तो इससे पाकिस्तानी बहुत ही ज्यादा दुखी हो जाते हैं, मैच के बाद पाकिस्तानी लोगों का टीवी फोड़ते हुए काफी वीडियो वायरल होते हैं । ऐसे वीडियोस की सोशल मीडिया पर बाढ़ सी आ जाती है और इस पर हिंदुस्तान के लोग मौज लेते हैं और अलग-अलग तरह के मींस बनाकर पाकिस्तान के लोगों को चढ़ाते हैं,

मौका मौका ऐड की शुरुआत कब हुई

T20 वर्ल्ड कप 2021: 2015 में स्टार स्पोर्ट्स ने वर्ल्डकप 2015 के प्रमोशन के लिए पहली बार मौका-मौका का विज्ञापन प्रसारित किया था. जिसमें दिखाया गया कि कैसे एक पाकिस्तानी पाकिस्तान की जीत पर पटाखे फोड़ने के लिए 1992, 1996, 1999, 2003, 2011 हर वर्ल्ड कप में इंतजार करता रह जाता है.ऐसा नहीं कि पाकिस्तान की केवल खिंचाई ही की गई, वो मौका भी आया जब वो पाकिस्तानी हंसता गाता भी दिखाई दिया. स्टार स्पोर्ट्स ने ये भी दिखाने की कोशिश की कि शायद इस बार पटाखे फोड़ने का मौका पाकिस्तान को मिल जाए.
चला । 2015 के क्वाटर फाइनल में भी मौका-मौका खूब चला। और तब से लेकर अब तक इसका क्रेज बरकरार है.

आ गया मौका सत भक्ति करके, सनातन धाम अविनाशी जन्नत प्राप्त करने का

कबीर परमात्मा कहते हैं अगर ज्ञान समझ लिया है ऐसा मौका बार-बार नहीं मिलेगा अर्थात तुरंत सत भक्ति करना शुरू कर देना चाहिए.

श्रीमद भगवत गीता अध्याय 18 श्लोक 62 हे भारत ! तू सब प्रकार से उस परमेश्वर की ही शरण में जा। उस परमात्मा की कृपा से ही तू परम शान्ति को तथा सनातन परम धाम को प्राप्त होगा ।।

अब है मौका पूर्ण परमात्मा, अल्लाह ताला, सर्वशक्तिमान परमेश्वर को जानने का।

  • पवित्र चारों वेद, यजुर्वेद अध्याय 29 मंत्र 25 तथा सामवेद संख्या 1400, ऋग्वेद मण्डल 9 सूक्त 1 मंत्र 9 तथा सूक्त 96 मंत्र 17 से 20,अथर्ववेद काण्ड नं. 4 अनुवाक न. 1, मन्त्र नं. 7
  • पवित्र कुरान शरीफ, सुरत फुर्कानी 25 आयत नं.52,58,59 में भी प्रमाण है।
  • पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब, राग तिलंग महला 1‘‘ पृष्ठ नं. 721
  • अय्यूब 36:5 (और्थोडौक्स यहूदी बाइबल – OJB)

*हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई पवित्र चारों धर्मों की पवित्र पुस्तकों, में और अन्य जगहों पर प्रमाण है की पूर्ण परमेश्वर कबीर साहेब जी हैं उन्हीं को हम पूर्ण ब्रह्म कबीर साहेब, परमपिता परमात्मा कबीर साहेब, कविर्देव, कबीर देव, कविर अमित औजा, कबीर, कबीरा, कबीरन,खबीरा,खबीरन, अल कबीर अल्लाह हू कबीर, अल खिद्र, हक्का कबीर, पीर बाबा, जिंदा पीर, जिंदा महात्मा, जिंदा,बड़े पीर, अल्लाह ताला, मौला, रब, खुदा, परमेश्वर, सर्व गतम ब्रह्म,अविनाशी परमात्मा, बड़े सरकार,सर्व सृष्टि रचन हार, सर्वशक्तिमान कबीर, आदि पुरुष नारायण, परम अक्षर ब्रह्म, उत्तम पुरुष, परम संत, कबीर दास, कबीर जी, कवि:, पूर्ण गुरु,सत्पुरुष, अनामी पुरुष, अलग पुरुष, अगम पुरुष,आदि गणेश,आदि राम, पूर्ण राम, पांचवा राम, शब्द सरूपी राम, कबीर साहेब इत्यादि नामों से जानते हैं.

मौका फ्री में रोगमुक्त और नशा मुक्त होने का

श्रीमद्भगवद्गीता अध्याय चार श्लोक 34 और अन्य सभी महान संतों की वाणी ओं के अनुसार गुरु बनाकर ही भक्ति करनी चाहिए वर्तमान में तत्वदर्शी संत( बाखबर, पूर्ण गुरु) कोई और नहीं जगतगुरु संत रामपाल जी महाराज हैं जिनके के ज्ञान और आशीर्वाद मात्र से लाखों युवाओं ने नशा त्याग दिया, जो लोग बीड़ी, तंबाकू, शराब, हुक्का,सिगरेट, अफीम, चरस, गांजा, ड्रग्स, इत्यादि की लत में बुरी तरह पढ़ चुके थे। आज वे लोग पूरी तरह स्वस्थ है और नशा छोड़ चुके हैं। आप भी “तत्वदर्शी संत रामपाल जी महाराज जी” के ज्ञान को समझ कर इस मौके का लाभ लें। जिससे आप नशा मुक्त जीवन जी सकें।


तत्वदर्शी संत रामपाल जी महाराज” सभी धर्मों के पवित्र सभी सद ग्रंथों से प्रमाणित ज्ञान बता कर, सत भक्ति करवा रहे हैं। अत: सभी से आग्रह है उनके द्वारा लिखित बहुचर्चित पुस्तक “ज्ञान गंगा” को पढ़ें, ज्ञान समझें, नाम दीक्षा लेकर मर्यादा में रहकर भक्ति करें, ताकि निरोगी और सुखमय जीवन जी सकें और अपना और अपने परिवार का कल्याण कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × 4 =