Lockdown News Mumbai Hindi: मुंबई में दिन में भी सूनी हुईं सड़कें, वीकेंड लॉकडाउन में ऐसी दिखीं तस्वीरें

Lockdown News Mumbai Hindi: महाराष्ट्र सरकार ने पहले नाइट कर्फ्यू लगाया था, लेकिन ज्यादा सख्त कदम उठाते हुए फिर पूरे राज्य में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई. यह लॉकडाउन शुक्रवार की रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लगा रहेगा.

Lockdown News Mumbai Hindi मुंबई में फिर लग सकता है सख़्त लॉक्डाउन

एक बार फिर पूरे महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण (Maharashtra Lockdown Latest News) के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। इस समस्‍या पर काबू पाने के लिए शनिवार शाम सीएम उद्धव ठाकरे के साथ महाराष्ट्र के सर्वदलीय नेताओं ने एक बैठक की। वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक में पूर्व मुख्‍यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस समेत अनेक लोग मौजूद रहे। इस दौरान सीएम ने कहा कि महाराष्‍ट्र के हालात ठीक नहीं हैं। यहां फिर से लॉकडाउन के अलावा अभी कोई विकल्‍प नहीं नजर आ रहा है। 15 से 20 अप्रैल के बीच परिस्थिति काफी खराब हो सकती है। लॉकडाउन लगाने का वक्त नजदीक आ गया है। इस बारे में दो दिन के भीतर ऐलान किया जाएगा।

न्यूज एजेंसी ANI ने आज सुबह की तस्वीरें साझा की हैं, जिसमें मुंबई की सड़कें सूनी दिख रही हैं. बांद्रा रेक्लेमशन में सड़कों पर गिनी-चुनी गाड़ियां दिखाई दे रही हैं. 

वहीं अगर पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो राज्‍य में शुक्रवार को 58,953 नए मामले सामने आए जबकि 24 घंटों में 301 लोगों को कोरोना संक्रमण से हुई है. राज्य में सबसे ज्यादा मामले पुणे से आ रहे हैं, जहां कल 10,084 केस दर्ज हुए थे. 58,963 नए मामलों के साथ राज्‍य में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 5,34,700 हो गई है. रिकवरी रेट 81.96 फीसदी जबकि मृत्‍यु दर 1.74 फीसदी है.

Lockdown News Mumbai Hindi: कम से कम 14 दिन तक लगे लॉकडाउन: डॉ. तात्याराव लहाने

बैठक के दौरान सीएम ने डॉ. तात्याराव लहाने से उनकी राय पूछी। इस पर लहाने ने कहा कि कम से कम 14 दिन का लॉकडाउन होना चाहिए, तभी कोरोना पर काबू पाया जा सकेगा।

दो दिन के भीतर तैयारी होगी योजना: उद्धव

ठाकरे ने कहा कि कड़ी पाबंदियां और छूट एकसाथ मुमकिन नहीं है। जनता को थोड़ी तकलीफ सहनी होगी। सीएम ने कहा कि लॉकडाउन पूरी तरह से लागू करने के लिए एक-दो दिन के अंदर योजना बनाई जाएगी। ठाकरे ने कहा कि मैं कोरोना वैक्‍सीन के दोनों डोज ले चुका हूं, लेकिन अभी तक शरीर में एंटीबॉडीज तैयार नहीं हुए हैं।

Also Read: Mumbai Flood Update [Hindi]: देश की माया नगरी मुंबई में कुदरत ने मचाया कोहराम

दोबारा लॉकडाउन लगा तो फूट जाएगा लोगों का गुस्‍सा: फडणवीस

बैठक में बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने लॉकडाउन दोबारा लगाने का विरोध जताया है। उन्‍होंने कहा – पिछला साल लोगों का खराब हुआ है। अब तक लोग बिजली का बिल तक नहीं भर पाए हैं। लोग कैसे जिएंगे। व्‍यापारी खत्म हो रहे हैं। सरकार को जनता की भावनाओं का ख्‍याल रखना चाहिए। फडणवीस ने कहा कि अगर राज्य का कर्जा बढ़ता है तो बढ़ने दो , लेकिन सरकार आम जनता के लिए राहत पैकेज दे। अगर एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया गया तो लोगों का गुस्सा फूट जाएगा।

Also Read: Maharashtra Coronavirus Lockdown Update: ठाणे में लगा लॉकडाउन; सत भक्ति में ही समाधान 

Lockdown News Mumbai Hindi: हर रोज 55 हजार से ज्‍यादा आ रहे मामले

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू हो गया है। आलम यह है कि हर रोज 55 हजार के पार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को काबू करने के लिए महाराष्ट्र में तीन सप्ताह यानी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाए जाने की आशंका जताई जा रही है।

Mumbai Local Train Timing

  • पहली लोकल से सुबह 7 बजे तक – आम लोग सफर कर सकेंगे.
  • सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक- जरूरी सेवाओं में लगे लोग सफर करेंगे.
  • दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक आम लोग सफर कर सकेंगे.
  • शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक जरूरी सेवाओं में लगे लोग सफर करेंगे.
  • रात 9 बजे से अंतिम लोकल तक आम लोगों को सफर की इजाजत होगी.
Credit: TV9 Marathi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *