Nothing Phone 1 ने दी भारत में दस्तक, ट्रांसपेरेंट बैक पैनल के साथ हुआ लॉन्च, जानें इसके फीचर्स

Nothing Phone 1 Launched in India [Hindi] Specs, Price, Camera

Nothing Phone (1) को ग्लोबली लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन के साथ ट्रांसपेरेंट बैक पैनल दिया गया है। फोन का इंतजार यूजर्स को काफी समय से था। चलिए जानते हैं Nothing Phone (1) की कीमत, फीचर्स, सेल डेट और बाकी की डिटेल्स।

Nothing Phone (1) को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन का इंतजार यूजर्स पिछले काफी समय से कर रहे थे। इसे भारत समेत कई अन्य मार्केट्स में लॉन्च किया गया है। यह Nothing कंपनी का पहला स्मार्टफोन है। इस फोन को ट्रांसपेरेंट बैक के साथ पेश किया गया है। इसमें Glyph इंटरफेस के साथ उपलब्ध कराया गया है। इसमें LED स्ट्राइप्स हैं। फोन में OLED डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट भी दिया गया है। साथ ही 4500mAh की बैटरी भी दी गई है। तो चलिए जानते हैं Nothing Phone (1) की कीमत, फीचर्स और उपलब्धता।

Nothing Phone 1 के Features in Hindi

इसमें ड्यूल-सिम (नैनो) सपोर्ट मौजूद है। यह फोन एंड्रॉइड 12 पर काम करता है। इसमें 6.55 इंच फुल-एचडी + ओएलईडी डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080×2400 है। इसमें 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट दिया गया है। इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। Nothing Phone (1) के डिस्प्ले फीचर्स में HDR10+ सपोर्ट, 402 ppi पिक्सल डेनसिटी और 1200 निट्स पीक ब्राइटनेस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G+ SoC से लैस है। इसमें 12GB तक LPDDR5 रैम दी गई है। साथ ही 256 जीबी तक की स्टोरेज दी गई है।

Nothing Phone 1 का Camera 

कुछ समय पहले, नथिंग ने अपने पहले स्मार्टफोन, Nothing Phone (1) का एक टीजर जारी किया था जिसके जरिए कुछ जरूरी फीचर्स के बारे में पता लगा है. इस टीजर में यह बताया गया है Nothing Phone (1) में एक डुअल रीयर कैमरा सेटअप है जिसमें एक अल्ट्रा-वाइड कैमरा सेंसर शामिल होगा. जिस बात को कंपनी ने कन्फर्म किया है वो यही है कि इस फोन में एक अल्ट्रा-वाइड कैमरा होगा जो मैक्रो इमेज शूट कर सकेगा और ऑटो-फोकस को भी सपोर्ट करेगा.

Also Read | ISMC Semiconductor Karnataka [Hindi] | कर्नाटक में आईएसएमसी 22,900 करोड़ रुपये से सेमीकंडक्टर प्लांट लगाएगी

मीडिया रिपोर्ट्स का यह क्लेम है कि इस फोन के रीयर कैमरा का प्राइमेरी सेंसर 50MP का होगा और इसका अल्ट्रा-वाइड सेंसर 16MP का हो सकता है

Nothing Phone 1 का Display, Processor 

कैमरे के अलावा भी Nothing Phone (1) के कुछ फीचर्स कंपनी द्वारा कन्फर्म किये गए हैं. कंपनी ने बताया है कि इस ट्रांसपेरेंट स्मार्टफोन में 120Hz के रिफ्रेश रेट वाला ओएलईडी (OLED) डिस्प्ले दिया जा रहा है और इसके सेल्फी कैमरे का पंच-होल कटआउट डिस्प्ले के बीच में होगा. प्रोसेसर (Processor) की बात करें तो Nothing Phone (1) स्नैपड्रैगन 778G+ SoC (Snapdragon 778G+ SoC) पर काम करने वाला है. सिक्योरिटी के लिए इसमें एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिन्ट सेंसर भी दिया गया है. 

Nothing Phone 1 की Battery 

अब बात करते हैं कि Nothing Phone (1) में बैटरी कितनी दी जा रही है. आपको बता दें कि इस बारे में आधिकारिक तौर पर तो जानकारी नहीं आई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स और लीक्स की मानें तो Nothing Phone (1) में आपको 4500mAh की बैटरी, 45W का चार्जर सपोर्ट और 33W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है. एक और बात जो सामने आई है वो यह है कि Nothing Phone (1) के डिब्बे में चार्जर नहीं दिया जाएगा और इसे अलग से खरीदना होगा. 

Nothing Phone 1 का Price 

नथिंग (Nothing) ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि Nothing Phone (1) की कीमत कितनी होगी लेकिन रिपोर्ट्स का कहना है कि इस फोन को तीन स्टोरेज वेरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी शुरुआती कीमत 30 हजार रुपये के आस-पास हो सकती है. Nothing Phone (1) के 8GB RAM + 128GB स्टोरेज वाले मॉडल को $397 (करीब 31 हजार रुपये), 8GB RAM + 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट को $419 (लगभग 32 हजार रुपये) और 12GB RAM + 256GB स्टोरेज वाले मॉडल को $456 (36 हजार रुपये के आस-पास) में लॉन्च किया जा सकता है. 

Also Read | NEET UG ADMIT CARD 2022 Released: नीट यूजी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी हुए, ऐसे करें डाऊनलोड

आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन को प्री-ऑर्डर (Nothing Phone (1) Pre Order) करने का समय अब निकल चुका है और इसे अब सीधा लॉन्च के बाद लिया जा सकता है.

Nothing Phone 1 को यहां से खरीद सकेंगे

Nothing Phone(1) ट्रांसपेरेंट स्मार्टफोन को भारत में 12 जुलाई को फ्लिपकार्ट पर लॉन्च किया जाएगा. इस स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट पर कई दिनों पहले ही लिस्ट कर दिया गया था. साथ ही यह भी जानकारी दी गई थी कि यह फोन 12 जुलाई को शाम 8.30 बजे लॉन्च किया जाएगा. 

बॉक्स में नहीं है चार्जर

खबरों के मुताबिक फोन का बॉक्स पतला होने वाला है और बॉक्स का पतला आकार बताता है कि स्मार्टफोन चार्जर के साथ नहीं मिलेगा. ऐसे में  चार्जर का न मिलना मिड रेंज के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर हो सकती है क्योंकि आईफोन से लेकर सैमसंग तक के कई स्मार्टफोन्स के साथ चार्ज नहीं दिया जा सकता है.

ट्विटर पर Boycott Nothing है टॉप ट्रेंडिंग 

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) पर आज सुबह से ही #BoycottNothing ट्रेंड हो रहा है। कई ट्विटर यूजर्स अपील कर रहै हैं कि नथिंग फोन (1) को साउथ इंडियन्स को नहीं खरीदना चाहिए। कुछ यूजर्स दलील रहे हैं कि नथिंग फोन (1) की मैन्युफैक्चरिंग साउथ इंडिया स्टेट तमिलनाडु में हो रही है , तो फिर इसे क्या केवल हिंदी यानी नॉर्थ इंडिया के लोगों को ही बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

नथिंग फोन (1) के विरोध की क्या रही वजह?

दरअसल मामला यह है कि साउथ इंडिया के एक टेक रिव्यूअर ने नथिंग टीम (Nothing Team) से संपर्क किया और नथिंग फोन (1) रिव्यू के लिए मांगा। लेकिन नथिंग की कम्यूनिकेशन टीम ने साउथ इंडियन टेक रिव्यूअर को फोन रिव्यू के लिए नहीं दिया गया। टेक रिव्यूअर का आरोप है कि नथिंग (Nothing) की कम्यूनिकेशन टीम ने कहा कि नथिंग फोन (1) साउथ इंडिया के लिए नहीं है। इसे लेकर टेक रिव्यू्अर ने एक वीडियो बनाया और मामले को यू-ट्यूब (YouTube) के जरिए यूजर्स के सामने रखा, तो साउथ इंडिया में नथिंग फोन (1) के खिलाफ बायकॉट शुरू हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 − eight =