Sonali Phogat News [Hindi]: भाजपा नेता टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट का निधन, गोवा में पड़ा दिल का दौरा, मौत से पहले सोनाली फोगाट ने शेयर किया था ये आखिरी वीडियो

Sonali Phogat Death News Sonali Phogat Last Instagram Post

Sonali Phogat Death News [Hindi]: ‘टिकटॉक’ ऐप पर वीडियो बनाने के लिए मशहूर सोनाली फोगाट वर्ष 2019 में भाजपा में शामिल हुईं थी. बीजेपी की हरियाणा इकाई के प्रमुख ओ.पी. धनखड़ ने उनकी आकस्मिक मौत को लेकर कहा क‍ि उनका निधन हो गया है. मुझे बताया गया कि वह गोवा में थीं. फोगाट का निधन कब हुआ, इसका तत्काल पता नहीं चल पाया है.

कौन थीं सोनाली फोगाट?

सोनाली फोगाट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता थीं और वह पिछले हरियाणा विधानसभा चुनाव में हिसार जिले की आदमपुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरी थीं। बीजेपी नेता होने के अलावा सोनाली फोगाट एक एक्ट्रेस भी थीं। वह दूरदर्शन पर कई शो में एंकरिंग कर चुकी हैं। सोनाली फोगाट को बिग बॉस 14 में भी देखा गया था। वह टिकटॉक की स्‍टार भी रह चुकी थीं।

सोनाली फोगाट का करियर

सोनाली फोगाट साल 2006 में दूरदर्शन के एक हरियाणवी टीवी कार्यक्रम में नजर आईं थी उसके बाद से उन्हें बतौर एंकर अपने करियर की शुरुआत की। साल 2016 में एक टीवी कार्यक्रम से उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआती की। सोनाली फोगाट के पति संजय फोगाट भाजपा के नेता थे। संदिग्ध परिस्थितियों में पति की मौत के बाद उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली।

बाद में वह भाजपा महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष बनी। टिकटाॅक वीडियो के जरिए भी उनकी पहचान बनी। बिग बॉस 14 की सीरीज में नजर आईं, वहीं साल 2019 में भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ा। इसके अलावा सोनाली फोगाट वेब सीरीज और म्यूजिक वीडियो में भी नजर आ चुकी हैं।

Sonali Phogat Death News | किसान परिवार में हुआ था

सोनाली फोगाट का जन्म सोनाली फोगाट का जन्‍म 21 सितंबर 1979 को हरियाणा के फतेहाबाद में हुआ था। वह 43 साल की थीं। सोनाली फोगाट का जन्म हिरयाणा के आम घर में हुआ था। सोनाली फोगाट के पिता एक किसान थे। फोगट का जन्म और पालन-पोषण हरियाणा के फतेहाबाद के भुथन गांव में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उनकी तीन बहने हैं और एक भाई है।

Sonali Phogat Last Instagram Post

सोशल मीडिया स्टार और भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता सोनाली फोगाट के निधन की खबर ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया है. 41 साल की उम्र में उम्र में गोवा मे सोनाली फोगाट को हार्ट अटैक आया जिसके कारण उनका निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि सोनाली अपने कुछ स्टाफ मेंबर के साथ गोवा गई थीं. मौत से कुछ ही घंटे पहले सोनाली फोगाट ने इंस्टाग्राम पर अपना वीडियो शेयर किया था.

कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ लड़ी थी चुनाव

सोनाली फोगाट हरियाणा की सबसे ज्यादा सर्च होने वाली नेता थीं. सोनाली ने छोटे पर्दे पर कई धारावाहिकों में भी काम किया है. साल 2019 में उन्होंने हरियाणा के दिग्गज नेता कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ चुनाव लड़ा था और वह करीब 30 हजार वोट से हारीं गईं.

Sonali Phogat Death News | दो साल पहले भी आई थीं चर्चा में

दो साल पहले जून में सोनाली फोगाट उस वक्त चर्चा में आईं थीं जब उन्होंने एक मंडी कर्मी को पीट दिया था. इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो सामने आया था. वीडियो में वह हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह की जमकर पिटाई करती नजर आ रहीं थीं.  

Also Read | UAE President Death News [Hindi]: संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान का 73 की उम्र में निधन

पॉलिटिकल करियर

सोनाली साल 2008 में भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी थीं। उन्हें बीजेपी महिला मोर्चा की नेशनल वाइस प्रेजिडेंट बनाया गया था। साल 2019 में वो हरियाणा में हुए विधानसभा चुनावों में आदमपुर सीट से कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ खड़ी हुई थीं, लेकिन हार गई थीं। 

Sonali Phogat Death News | बिग बॉस से हुईं पॉपुलर

आपको बता दें कि सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) बिग बॉस के घर से फेमस हुई थी. बिग बॉस में हिस्सा लेने के बाद उनकी पॉपुलेरिटी का ग्राफ काफी हाई हो गया था. रुबीना और निक्की तंबोली के साथ उनकी खटपट काफी सुर्खियों में रही थी. दरअसल बिग बॉस के घर में सोनाली फोगा ने  निक्की तंबोली और रुबीना को घर से बाहर देख लेने की धमकी दी थी. जिसके चलते सलमान खान (Salman Khan) भड़क गए और उन्हें खूब सुनाया था.  इतना ही नहीं अली गोनी के साथ उनकी दोस्ती भी लाइमलाइट में रही थी.

गोवा में दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

गौरतलब है कि सोमवार रात गोवा में दिल का दौरा पड़ने से सोनाली फोगाट का निधन हो गया। खबरों के मुताबिक, वे भाजपा के नेताओं के साथ गोवा में थीं। मौत से कुछ समय पहले सोनाली ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। 41 साल की सोनाली फोगाट 2019 में हरियाणा चुनाव में भाजपा की टिकट पर आदमपुर विधानसभा से चुनाव लड़ा था। वे अपने टिकटॉक वीडियोज को लेकर सुर्खियों में रहीं थीं।

विवादों से था पुराना नाता  

सोनाली फोगाट का विवादों से नाता रहा है। पुलिस अध‍िकारी को पीटने से लेकर पति की रहस्‍यमयी मौत तक, सोनाली कई बार चर्चा में रही हैं। साल 2016 में हरियाणा के एक फार्महाउस पर सोनाली फोगाट के पति संजय की लाश मिली थी। उनकी मौत कैसे हुई, इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई। सोनाली उस वक्‍त मुंबई में थीं।

Also Read | Mithilesh Chaturvedi Death [Hindi] : बॉलीवुड अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी ने मुंबई में ली आखिरी सांस

Sonali Phogat Death News | 2016 में हुआ था पति का निधन

बता दें कि सोनाली के पति संजय फोगाट का भी साल 2016 में निधन हो गया था. Sonali Phogat ने रियलिटी शो बिग बॉस के 14वें संस्करण में हिस्सा लिया था. सोनाली (Sonali Phogat) का जन्म हरियाणा के फतेहाबाद में 21 सितंबर 1979 को हुआ था. उन्होंने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है और उनकी एक बेटी भी है. साल 2006 में हिसार के दूरदर्शन में एंकरिंग से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × 2 =