Sushant Singh Death Case: ड्रग्स मामले में सुशांत सिंह राजपूत के करीबी सिद्धार्थ पिठानी को NCB ने किया गिरफ्तार

Sushant Singh Death Case: ड्रग्स मामले में की जांच कर रही एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत के करीबी अभिनेता सिद्धार्थ पिठानी को गिरफ्तार कर लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है. सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या के बाद ड्रग्स मामलों की जांच एनसीबी कर रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धार्थ पिठानी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है इस सिलसिले में कई लोग पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं. 

Sushant Singh Death Case lastes news

Sushant Singh Death Case: कुछ ही दिन पहले हुई थी सगाई

कुछ ही दिनों पहले सिद्धार्थ पिठानी ने सगाई की थी. और अपनी सगाई की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर भी शेयर भी किया था. इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत के फैन्स ने उन्हें खूब ट्रोल किया था. तस्वीर शेयर करते हुए सिद्धार्थ पिठानी ने लिखा था जस्ट ‘एंगेज्ड’. इस तस्वीर में वे अपनी मंगेतर के साथ काफी खुश दिखाई दे रहे हैं.

पिछले साल जब सुंशांत सिंह राजपूत अपने मुंबई स्थित फ्लैट में मृत पाए गए थे तो इस मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और सिद्धार्थ पिठानी पर काफी सवाल उठे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धार्थ पिठानी ही वो शख्स हैं जिन्होंने सबसे पहले सुशांत को पंखे से लटके हुए देखा था. इसके अलावा उन पर सुशांत को ड्रग्स मुहैया कराने के आरोप भी लगे हैं.

कौन हैं सिद्धार्थ पिठानी?

सिद्धार्थ पिठानी सुशांत सिंह राजपूत का फ्लैट मेट थे और सुशांत की मृत्यु के वक्त घर में मौजूद 4 सदस्यों में से एक थे. सीबीआई की जांच में जब सिद्धार्थ पिठानी समेत सैमुअल मिरांडा और पूर्व मैनेजर दिपेश सावंत से पूछताछ की गई थी. इन तीनों ने कबूल किया था कि सुशांत के घर से कुछ आईटी के लोगों को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से डेटा डिलीट करवाया गया था. इन तीनों ने यह कबूल किया था कि लैपटॉप, कंप्यूटर और अन्य डिवाइस से कई जरूरी डेटा डिलीट किए गए थे. डेटा डिलीट करने का काम सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत और रिया चक्रवर्ती के घर छोड़ कर जाने के बीच किया गय़ा था.

Also Read: Delhi Lockdown News: दिल्ली में अनलॉक धीरे-धीरे शुरू: CM केजरीवाल

पिठानी ने सुशांत सिंह राजपूत के बहनोई ओपी सिंह द्वारा भेजे गए व्हाट्सएप मैसेज की एक सीरीज़ भी शेयर की थी. मैसेज संकेत दे रहे थे कि अभिनेता का परिवार उसके आसपास के लोगों से परेशान था. पिठानी ने दावा किया कि परिवार ने उन्हें मैसेज इसलिए भेजे क्योंकि वे सीधे सुशांत तक नहीं पहुंच पा रहे थे.

  • सुशांत की मौत के बाद एक भावुक पोस्ट में पिठानी ने कहा था, “एक भाई, एक दोस्त, एक शिक्षक और एक संरक्षक. मुझे यकीन है कि आप अभी एंड्रोमेडा आकाशगंगा के आसपास कहीं हैं. ब्रह्मांड में वापस सुरक्षित यात्रा करें. रेस्ट इन पीस सुशांत सर, बुद्धा आपको याद करते हैं (एसआईसी).”
  • मुंबई पुलिस ने पहले कहा था कि पिठानी को पता था कि सुशांत सिंह राजपूत की डिप्रेशन की दवा चल रही थी और उन्होंने अपनी मौत से ठीक पहले के दिनों में दवा लेना बंद कर दिया था.
  • मुंबई पुलिस,  पिठानी, सुशांत सिंह राजपूत के रसोइयां नीरज सिंह और उनके घर पर काम करने वाले दीपेश सावंत को मुंबई के फ्लैट में सीन रिक्रिएट करने के लिए ले गई थी.
  • अनुभव सिन्हा ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘एसएसआर सीजन 2 जल्द आ रहा है।’ बस निर्देशक का इतना कहना था कि उन्हें यूजर्स ने ट्रोल कर दिया। लोगों ने ना सिर्फ उन्हें ट्रोल किया बल्कि उनकी फिल्मों पर भी सवाल खड़े कर दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *