Sushant Singh Rajput Death News Hindi: सुशांत सिंह का 34 साल की ऊम्र में निधन

आज हम आप को Sushant Singh Rajput Death News Hindi के बारे में बताएँगे जैसे सुशांत सिंह राजपूत मृत्यु का कारण, सुशांत सिंह राजपूत उम्र, सुशांत सिंह राजपूत के पिता कौन हैं आदि.

Sushant Singh Rajput Death News Hindi

सुशांत सिंह राजपूत मृत्यु समाचार

Sushant Singh Rajput Death News Hindi: फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या ने एक बार फिर से बॉलीवुड को सदमे में ला दिया है फिल्म “एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी” के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को खुदकुशी कर ली है। सुशांत सिंह के नौकर ने पुलिस को उनकी आत्महत्या की जानकारी दी तो मुंबई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिस्थिति का जायजा लिया और पूछताछ शुरू कर दी है हालांकि उनके आत्महत्या की खबर सुनने के बाद कई बॉलीवुड एक्ट्रेस काफी सदमे में है।

सुशांत सिंह राजपूत मृत्यु का कारण

14 जून रविवार को सुबह मिली जानकारी के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत का निधन हो गया है माना ये जा रहा है कि लगभग 6 महीने से यह अभिनेता डिप्रेशन से गुजर रहे थे बता दें कि हाल ही में 2 मशहूर अभिनेता इरफान खान और ऋषि कपूर कैंसर के कारण अपनी जान गवा चुके हैं तथा वाजिद खान हृदय संबंधी बीमारी के कारण मृत्यु को प्राप्त हो गए एक के बाद एक अभिनेता की मौत से फिल्म उद्योग को काफी गहरा झटका लगा है।

सुशांत सिंह राजपूत Death Age

मशहूर हिंदी फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की उम्र 34 साल है।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता कौन हैं

सुशांत सिंह राजपूत के पिता का नाम केके सिंह है।

सुशांत सिंह राजपूत मां का नाम?

सुशांत सिंह की मां के नाम को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है बता दें कि सन 2003 में ही उनकी मां का निधन हो गया था।

सुशांत सिंह राजपूत जीवनी- Hindi Biography of Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना (बिहार) में हुआ। उनका परिवार सन् 2000 के शुरूआती समय में दिल्ली में बस गया उनके पिता सरकारी अधिकारी हैं। सुशांत की 4 बहनें भी हैं जिसमें से एक मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं।
राजपूत की शुरूआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना से हुई है और इसके आगे की पढ़ाई दिल्ली के कुलाची हंसराज माॅडल स्कूल से हुई है। इसके बाद दिल्ली काॅलेज ऑफ इंजीनियरिंग से उन्होंने मैकेनिल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की।

Sushant Singh Rajput Film Career Hindi

सुशांत के फिल्मी सफर पर नज़र डालें तो उनका सफर बेहद संघर्ष भरा रहा है। अपनी कॉलेज कि पढ़ाई के दौरान डांस में उनकि दिलचस्पी बढ़ गई जिसके बाद उऩ्होने ड़ांस सीखने का फैसला किया जिसमें उनका परिवार उनके खिलाफ था, फिर भी उऩ्होने हार नहीं मानी और श्यामक देवेर के डांस ग्रुप का हिस्सा बन गए, श्यामक उनकि कला और लगन से बेहद प्रभावित हुए और उन्हे 2006 के कॉमनवेल्थ खेलों में डांस करने का मौका दिया।

यह भी पढें: Rajiv Gandhi Death Anniversary

सुशांत ने मशहूर एक्शन डायरेक्टर अलन अमीन से मार्शल आर्ट्स भी सीखा है। सुशांत के करियर की शुरूआत बैकअप डांसर के रूप में हुई थी अभिनेता होने के साथ ही वह एक लाजवाब डांसर भी रहे हैं और उन्होंने फिल्मफेयर अवार्डस में भी कई बार डांस किया। वहीं पर उनको सबसे पहले बालाजी टेलीफिल्मस की कास्टिंग टीम ने नोटिस किया जिसके बाद उनके करियर की शुरूआत ‘किस देश में है मेरा दिल’ नामक सीरियल से हुई वे अपनी लव लाइफ को लेकर भी अखबारों और टी.वी. की सुर्खियों में रहे हैं। वे अपनी प्रेमिका अंकिता लोखंडे के साथ काफी लंबे वक्त से रिलेशन में थे और खबरों की मानें तो वे एक साथ लिव-इन में रहते थे ।

M.S.धोनी द अनटोल्ड स्टोरी

Credit: The Lallantop

M.S.धोनी द अनटोल्ड स्टोरी” सुशांत सिंह राजपूत के करियर की सबसे हिट फिल्म के नाम से जानी जाती है तथा केदारनाथ सुशांत की अंतिम फिल्म थी तथा ZeeTv चैनल पर काफी समय तक उनके कार्यक्रमों का प्रसारण हुआ। वही बात करे सुशांत सिंह के खाने को लेकर तो उऩ्हे राजमा चावल, आलू के पराठे, पूरन पोली, लस्सी और पास्ता बेहद पसंद थे। वह डांस करना और विडियो गेम्स खेलना भी पसंद करते थे। इशा शेरवानी, उनकि पसंदीदा अदाकारा थी और वह निर्देशक संजयलीला भंसाली के बहुत बड़े फैन थे उन्हे क्रिकेट का भी खासा शौक था।

6 thoughts on “Sushant Singh Rajput Death News Hindi: सुशांत सिंह का 34 साल की ऊम्र में निधन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *