Sushil Kumar Latest News: सुशील कुमार की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

Home Hindi News Sushil Kumar Latest News: सुशील कुमार की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट
Sushil Kumar Latest News: सुशील कुमार की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

Sushil Kumar Latest News: दिल्ली पुलिस ने सोमवार दिन में सागर धनकड़ हत्याकांड मामले में रोहिणी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने वाली है। इस मामले में पहलवान और ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने सुशील कुमार के खिलाफ अब लूट की धाराएं जोड़ दी हैं। सुशील कुमार के खिलाफ लूट की धारा 392(लूटपाट), 394(लूट के साथ चोट पहुंचाना) और 397(लूटपाट के दौरान हथियार से ऐसी चोट पहुंचाना जिससे पीड़ित की मौत हो जाए) जोड़ी हैं।

सुशील ने साथी के साथ पीड़ितों के मोबाइल लूटे थे। इससे पहले सुशील कुमार के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, आम्र्स एक्ट, बंधक बनाने, अपहरण करने व मारपीट करने समेत कई धाराओं में मामला दर्ज है। दूसरी तरफ गुजरात एफएसएल ने भी कहा है कि छत्रसाल स्टेडिमय में पीड़ितों की पिटाई की बनाई गई वीडियो असली है। उसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। 

Sushil Kumar Latest News: चार्जशीट हुई तैयार, खुलासे का इंतजार

पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के केस में अब दिल्ली पुलिस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर रही है. चार्जशीट में ऐसा बहुत कुछ है जो सुशील कुमार को जेल की सलाखों के पीछे रखने के लिए काफी होगा. दिल्ली पुलिस की चार्जशीट के मुताबिक सुशील पहलवान के खेमे के जूनियर पहलवान सागर धनखड़ के साथ चले गए थे, जिससे सुशील कुमार नाराज था. दिल्ली पुलिस ने जांच में माना है कि वर्चस्व की लड़ाई के चलते ही सागर धनखड़ की हत्या हुई थी. सागर धनखड़ की हत्या में कुल 20 आरोपी बनाए गए हैं. जिनमें सुशील समेत 15 आरोपी गिरफ्तार, 5 अभी भी फरार हैं.

मामले में प्रवीण, जोगेंद्र काला और राहुल समेत 5 लोग अभी भी फरार हैं. जांच में खुलासा हुआ है कि कैसे सुशील पहलवान अपने साथियों के साथ विवादित जमीन की खरीद फरोख्त, कब्जे और उगाही के रैकेट से जुड़े थे. सागर और सुशील पहलवानों के ये 2 खेमें गैंगस्टर काला जठेड़ी और नीरज बवानिया से जुड़े थे. पुलिस ने इस केस में 50 से ज्यादा गवाह बनाए हैं.

Also Read: Sushil Kumar News Hindi: हत्या के मामले में आरोपी पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ दिल्ली पुलिश का लुक आउट नोटिस जारी

पुलिस हत्या, हत्या की कोशिश, जानलेवा हमला कर चोट पहुँचना, अपहरण, दंगा फैलाना, आपराधिक साजिश, आर्म्स एक्ट समेत आईपीसी की 18 संगीन धाराओं में आरोप पत्र दाखिल करने वाली है. वही मारपीट की घटना जिस मोबाइल फोन में कैद हुई उसकी फोरेंसिक रिपोर्ट, सीसीटीवी फुटेज , छत्रसाल स्टेडियम में मौजूद लोगों के बयान भी चार्जशीट में शामिल किए गए हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि सागर की मौत किसी भारी चीज़ से हमला करने और गहरी चोटों के चलते हुई है.

एफएसएल ने की वीडियो की पुष्टि

इससे पहले दिल्ली के रोहिणी एफएसएल ने भी वीडियो को असली बताया था. अधिकारी ने बताया कि वीडियो को गुजरात एफएसएल इसलिए भेजा गया था क्योंकि आरोपी सुशील कुमार दिल्ली सरकार में नौकरी करता था और रोहिणी एफएसएल दिल्ली सरकार के तहत ही काम करती है.

दो और आरोपियों की पहचान हुई

सागर धनखड़ हत्या मामले में अभी तक कुल 20 आरोपियों की पहचान हो चुकी है। इससे पहले 18 आरोपियों की पहचान हुई थी। दो आरेपियों की और पहचान हुई है। दोनों आरोपी सुल्तानपुर डबास गांव के रहने वाले हैं। सागर हत्या मामले में अब तक कुल 20 आरोपियों की पहचान हो चुकी है। पांच आरोपी अभी तक फरार हैं। इनमें से तीन पर 50-50 हजार का इनाम रखा हुआ है। 

Credit: Zee News

Leave a Reply

Your email address will not be published.

11 + 6 =