US Walmart Shooting News [Hindi]: अमेरिका के वर्जीनिया में वॉलमार्ट स्टोर में फायरिंग, 10 लोगों की मौत

US Walmart Shooting News [Hindi] वॉलमार्ट स्टोर में फायरिंग10 की मौत

US Walmart Shooting News [Hindi]:  अमेरिका में वर्जीनिया के चेसापीक स्थित वॉलमार्ट स्टोर में सामूहिक गोलीबारी में 10 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई लोग घायल भी हुए हैं. फायरिंग की घटना का पता चलते ही चेसापीक पुलिस ने बैटलफील्ड ब्लाव्ड के ठीक सामने वॉलमार्ट में कथित सक्रिय शूटर को पकड़ने के प्रयास किए और उस पर फायरिंग की.

US Walmart Shooting News [Hindi]: पुलिस का दावा- शूटर मारा गया

चेसापीक पुलिस डिपार्टमेंट का कहना है कि करीब 10 लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं. पुलिस इमारत की छानबीन कर रही है. पुलिस का मानना ​​है कि शूटर मारा गया है, लेकिन लोगों को अभी इमारत से दूर रहने के लिए कहा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फायरिंग की सूचना देने वाला कॉल मंगलवार रात 10:12 बजे आया. 

मीडिया आउटलेट WAVY की मिशेल वुल्फ की रिपोर्ट के अनुसार, वॉलमार्ट स्टोर के बाहर अभी भी भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. इसी के साथ 40 से अधिक आपातकालीन वाहनों को भी इमारत के बाहर तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस डिपार्टमेंट ने स्थानीय लोगों से घटनास्थल से दूर रहने के लिए कहा है.

‘मैनेजर ने कर्मचारियों पर की फायरिंग’

डेलीमेल.कॉम पर छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि फायरिंग करने वाला शख्स स्टोर का मैनेजर ही था. मैनेजर ब्रेक रूम में घुसा और उसने स्टोर के अन्य कर्मचारियों पर गोलियां चला दीं.

US Walmart Shooting News [Hindi]: अमेरिका में मास शूटिंग

अमेरिका में मास शूटिंग का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. आए दिन अमेरिका के किसी न किसी शहर से सामूहिक फायरिंग की खबरें आती है. अभी दो दिन पहले ही, कोलोराडो स्प्रिंग्स में एक समलैंगिक नाइट क्लब के अंदर एक बंदूकधारी ने फायरिंग कर दी, जिसमें करीब 5 लोगों की मौत हो गई और 18 घायल हुए.

पुलिस इमारत की छानबीन कर रही

चेसापीक पुलिस डिपार्टमेंट का कहना है कि पुलिस इमारत की छानबीन कर रही है। लोगों को अभी इमारत से दूर रहने के लिए कहा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फायरिंग की सूचना देने वाला कॉल मंगलवार रात 10:12 बजे आया। वॉलमार्ट स्टोर के बाहर अभी भी भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। 

इससे पहले डलास-कैलिफॉर्निया में फायरिंग

इससे पहले अमेरिका के डलास और कैलिफॉर्निया में फायरिंग की दो अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई। डलास में शनिवार को एक अस्पताल में हुई गोलीबारी में उसके दो कर्मचारियों की मौत हो गई, जबकि पुलिस की जवाबी फायरिंग में संदिग्ध बंदूकधारी घायल हो गया। फायरिंग की दूसरी घटना कैलिफॉर्निया में एक हाई स्कूल में हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई।

■ Also Read: World Television Day 2022 [Hindi]: विश्व दूरदर्शन (टेलीविजन) दिवस (21 नवम्बर)

भाषा के अनुसार, कोलोराडो प्रांत में एक बार में हुई गोलीबारी में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई थी और 18 अन्य घायल हो गए थे। बाद में जानकारी मिली थी कि हमला करने वाला पहले भी अपनी मां को बम धमाके की धमकी दे चुका था। समलैंगिकों के एक नाइट क्लब में गोलीबारी कर पांच लोगों की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार एंडरसन ली एल्ड्रिक ने डेढ़ साल पहले भी अपनी मां को एक देसी बम से हमला करने की धमकी दी थी, जिसके चलते आसपास के घरों को खाली कराना पड़ा था। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने फायरिंग करने वाले मैनेजर को मार गिराया

चेसापीक पुलिस ने जानकारी दी है कि सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फायरिंग करने वाले मैनेजर को जवाबी कार्रवाई में मार गिराया है। फिलहाल, ये स्पष्ट नहीं है कि वॉलमार्ट के अंदर हुई फायरिंग में कितने लोग मारे गए हैं और कितने घायल हुए हैं।

Marie Tharp Google Doodle [Hindi]: समुद्र तल का पहला मानचित्र बनाने वाली भूगर्भ विज्ञानी मैरी थार्प को समर्पित गूगल डूडल

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, करीब 10 लोगों की मौत हुई है, लेकिन ये स्पष्ट नहीं है। उन्होंने बताया कि फायरिंग करने वाला वॉलमार्ट का ही कर्मचारी था जिसे मार गिराया गया है।

लोगों को स्टोर से दूर रहने को कहा गया 

चेसापीक शहर के पुलिस अधिकारियों ने जांच के बीच लोगों से वॉलमार्ट स्टोर से दूर रहने का अनुरोध किया गया है। पुलिस अभी तक जगह को घेरे हुए है और जांच कर रही है। चेसापीक पुलिस ने एक ट्वीट में बताया कि सैम सर्किल पर वॉलमार्ट में हुई इस घातक घटनाओं में से एक में शूटर की मौत हो चुकी है।

US Walmart Shooting News [Hindi]: आरोपी शूटर की मौत

पुलिस अफसर लियो कोसिंस्की ने जानकारी देते हुए बताया कि वॉलमार्ट के मैनेजर द्वारा अचानक से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी गई थी। फायरिंग कर वॉलमार्ट के कर्मचारियों को निशाना बनाया गया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा मैनेजर को जवाबी कार्रवाई में मार गिराया गया है।

गन वॉयलेंस में नहीं हो रही है कमी

गन वॉयलेंस अमरीका में एक बड़ी समस्या है। एक रिपोर्ट के अनुसार अमरीका में इस साल अब तक बड़े लेवल पर शूटिंग के 669 मामले घटित हो चुके हैं, जिनमें करीब 698 लोगों की मौत हुई हैं और करीब 2,660 लोग घायल हुए हैं। कुछ दिन पहले वर्जिनिया की ही एक यूनिवर्सिटी में भी गोलीबारी की एक घटना सामने आई थी। साल के अंत तक गन वायलेंस के मामलों का यह आँकड़ा और बढ़ने के आसार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen + fifteen =