Sonu Sood News [Hindi]: जानिए सोनू सूद को करीब से

आज हम आपको के बारे में विस्तार से बताएँगे जैसे Sonu Sood News Hindi, सोनू सूद का परिचय आदि. कृपया पूरा अवश्य पढें.

Sonu Sood News [Hindi]
Sonu Sood News [Hindi]

मशहूर फिल्म अभिनेता सोनू सूद का परिचय

Sonu Sood: भारतीय मशहूर कन्नड़ फिल्म अभिनेता सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973, को जिला मोगा (पंजाब) में हुआ। उनके पिता का नाम शक्ति सागर सूद है जो कि एक एंटरप्रेन्‍योर थे, और उनकी माता सरोज सूद जो कि सरकारी अध्‍यापिका थी। बात करें सोनू सूद की शिक्षा को लेकर तो सोनू ने YCCE नागपुर से इलेक्‍ट्रानिक्‍स में इं‍जीनियरिंग की पढ़ाई की थी। सोनू सूद का बैकग्राउंड फिल्मों से नहीं था लेकिन फिर भी उन्होंने फिल्म जगत में उपलब्धि हासिल की।

कोरोना संकट के दौरान अभिनेता सोनू सूद ने निभाई मसीहा की भूमिका

फिल्म अभिनेता सोनू सूद कोरोना संकट के दौरान एक मसीहा के रुप में उभरकर सामने आए। सोनू सूद ज्यादा खबरों में उस समय आ गये जब कोरोना संकट के के दौरान उन्होंने अपने मुंबई होटल में मजदूरों को शरण दी। तथा हजारों गरीब मजदूरों को खाने पीने की सामग्री उपलब्ध कराई और बसों की व्यवस्था करके उन्हें घर पहुंचाने में मदद की। जिनमें बिहार उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मजदूर शामिल थे।

Sonu Sood News [Hindi]: यही नहीं लॉकडाउन के दौरान विदेश में फंसे हजारों प्रवासियों को अभिनेता सोनू सूद ने अपने वतन वापस बुलाने के लिए स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान बुक कराया। तय शेड्यूल के अनुसार विशेष विमान किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक स्थित मानस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचा। और वहां से 135 छात्रों को लेकर गुरुवार को शाम 3.50 बजे विमान ने उड़ान भरी और रात 9.40 पर वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग की।

Sonu Sood की समाज सेवा

विशेष मेडिकल टीम ने सभी यात्रियों की जांच के बाद ही बाहर आने की इजाजत दी। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराते हुए विमान से 10-10 की संख्या में यात्रियों को एयरपोर्ट पर उतारा। और सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सभी छात्रों से फार्म भरवाकर उन्हें होम क्वारैंटाइन का निर्देश दे दिया गया। उनमें सबसे ज्यादा यात्री बिहार के थे। इसके अलावा आजमगढ़, जौनपुर, लखनऊ, बहराइच , हरियाणा, कुशीनगर, छत्तीसगढ़,और मुंबई समेत कई जगहों के यात्री शामिल थे।

Sonu Sood News [Hindi]: कोरोना काल के दौरान दो महीने से किर्गिस्तान में फंसे 1,500 से अधिक भारतीय छात्रों को निकालने के लिए नौ चार्टर उड़ानों का संचालन किया जाएगा। एयरलाइंस ने आज घोषणा की है कि स्पाइसजेट मध्य एशियाई देश में नौ चार्टर उड़ानों का संचालन करेगी। जिसमें पहली उड़ान बिश्केक से वाराणसी के लिए भरी जिसमें 135 छात्रों को अपने वतन वापस लाया गया। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने आज ट्वीट करके कहा कि,

“बहुत खुशी महसूस हो रही है कि किर्गिस्तान से वाराणसी के लिए स्पाइसजैट ने आज पहली उड़ान भरी। मेरे मिशन को सफल बनाने के लिए @flyspicejet का धन्यवाद।
किर्गिस्तान से विजाग के लिए दूसरी उड़ान 24 जुलाई को भरेगी।

स्पाइसजेट ने कतर, श्रीलंका, ओमान, लेबनान और सऊदी अरब जैसे देशों के लगभग 65,000 भारतीयों को वापस लाने के लिए 400 से अधिक चार्टर उड़ानों का संचालन किया है।

Sonu Sood News-सोनू सूद के प्रति छात्रों का संबोधन

कोरोना संकट के दौरान विदेश में फंसे सभी 135 मेडिकल छात्रों ने सोनू सूद को वतन वापसी का रास्ता दिखाया। Twitter पर इन छात्रों ने भारत सरकार ,एम्बेसी और सोनू सूद से मदद मांगी थी। सभी छात्रों का कहना है कि जो सरकार तीन महीने में नहीं सुनी जो सोनू सूद ने हमारी मात्र तीन दिन में सुन ली, और अरेंजमेंट कर दिया। छात्रों का कहना है कि यदि सोनू सूद को वैक्सीन की जिम्मेदारी दे दी जाए तो वे वैक्सीन तैयार करवा सकते हैं।

भारतीय फिल्म जगत में सोनू सूद की यात्रा

Sonu Sood News [Hindi]: सोनू सूद ने अपने करियर की शुरुआत साल 1999 में तमिल फिल्म “कला झागर” के साथ की, तथा उसके बाद साल 2000 में उन्होंने हिंदी जगत बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत ‘शहीदे-ए-आजम’ फिल्म के साथ की। जिसमें उन्‍होंने भगत सिंह का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्‍होंने कई अन्‍य भाषाओं की फिल्‍मों में भी काम किया जिसमें तेलगु, तमिल आदि शामिल है। साल 2009 में उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा जिसमें फिल्म अरुंधति के लिए उन्हे बेस्ट विलेन का अवार्ड मिला।

Credit: 5ocial

साल 2009 में सोनू सूद को आइफा और अप्सरा अवार्ड की तरफ से बेस्ट एक्टर के तौर पर भी सम्मानित किया जा चुका है। मशहूर अभिनेता सोनू सूद तमिल फ़िल्मों के साथ-साथ अपोलो टायर्स, एयरटेल आदि विज्ञापनों में भी काम करते हैं। मिस इंडिया प्रतियोगिता के प्रतियोगी भी रह चुके हैं सोनू सूद।

One thought on “Sonu Sood News [Hindi]: जानिए सोनू सूद को करीब से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *