Yogi Adityanath Father Death Hindi News: मुख्यमंत्री Yogi Adityanath के पिता Anand Singh Bisht का निधन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath के पिता Anand Singh Bisht का आज एम्स में इलाज के दौरान सोमवार सुबह 10 बजकर 40 मिनट निधन हो गया. जानिए biography की hindi में. Yogi Adityanath Father Death Hindi News

Yogi Adityanath Father Death Hindi News
Yogi Adityanath Father Death Hindi News

Yogi Adityanath Father Death Hindi

Uttar Pradesh के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के पिता, आनंद सिंह बिष्‍ट का निधन हो गया है। सोमवार 20 april 2020 को सुबह दिल्‍ली के ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में उन्‍होंने अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि उनकी हालत गंभीर थी और उन्‍हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। पिता के निधन की खबर मिलने के बावजूद योगी आदित्‍यनाथ जी ने मुख्‍यमंत्री पद का दायित्‍व पूरा किया और मीटिंग छोड़कर नहीं गए।

Yogi Adityanath की भावुक चिट्ठी

योगी जी ने पिता के निधन पर एक भावुक चिठ्ठी लिखी है.

Credit: navbharattimes

किडनी और लिवर की थी समस्या

Yogi Adityanath Father Death Hindi News: योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट को किडनी और लिवर की समस्या थी. तबीयत खराब होने पर उन्हें 13 मार्च को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. यहां गेस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा की टीम उनका इलाज कर रही थी. आज दोपहर 10 बजकर 40 मिनट पर उनका निधन हो गया.

Yogi Adityanath biography in hindi

योगी आदित्यनाथ का जन्म 5 जून 1972 में उत्तराखंड के गढ़वाल जिले में एक राजपूत परिवार में हुआ. बचपन में इनका नाम अजय सिंह था. इनके पिता आनंद सिंह बिष्ट महाराज गुरु गोरखनाथ मंदिर के महंत थे. इन्होने एच.एन.बी. गढ़वाल विश्वविद्यालय विज्ञान में स्नातक (graduation) किया है. इन्होने हिन्दू युवाओं को एक साथ लाकर हिन्दू युवा वाहिनी का निर्माण किया. ये संगठन सदैव ही किसी न किसी तरह के विवादों में उलझा रहता है.

यह भी पढ़ें: Bhagat Singh death story in Hindi

Yogi Adityanath biography in hindi: गोरखपुर से लोकसभा संसद रहे योगी आदित्यनाथ भारतीय राजनीति में अपने कट्टर हिंदुत्व की राजनीति के लिए विख्यात हैं. ये भारतीय जनता पार्टी की तरफ से राजनीति करते हैं. इनका कथन ‘एक हाथ में माला एक हाथ में भाला’ इनके कट्टरवाद को दर्शाता है. ये बहुत छोटी सी उम्र से ही सक्रीय राजनीति में अपना पैर जमाये हुए हैं. ये सन् 1998 में भारत के बारहवें लोकसभा में चुनाव जीत कर सबसे कम उम्र के सांसद के रूप में देश के सामने आये. इस समय इनकी उम्र 26 वर्ष की थी. ये नाथ संप्रदाय से ताल्लुक़ रखते हैं.

Yogi Adityanath Official Twitter Handle

यह है Yogi Adityanath Father का Official twitter handle

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *