Ola Electric Scooter: लॉन्च हुए OLA के ई-स्कूटर, यहां जानिए Price, Mileage, Feature से लेकर सबकुछ

Ola Electric scooter Feature, Price, Specifications, Battery, Performance

Ola Electric Scooter: का इंतजार अब खत्म हो चुका है. कंपनी 15 अगस्त के दिन दोपहर 2 बजे अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर लॉन्च किया. कंपनी लॉन्चिंग को यादगार बनाना चाहती थी. यही वजह है कि कंपनी एग्रेसिवली प्रोमोशन में लगी थी. बता दें कंपनी ने ओला ई-स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी. इसे सिर्फ 499 रुपए में बुक कराया जा सकता है. कंपनी ने इस दो वेरिएंट में लॉन्च किया है. इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 99999 रुपए है.

Ola Electric Scooter के Feature और Specifications

  • सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 150 km
  • Ola e-Scooter को लेकर दावा किया गया है कि सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक दौड़ सकता है. 
  • Ola e-Scooter की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसे होम चार्जर के साथ लॉन्च किया जा रहा है. मतलब स्कूटर को घर में लगे आम सॉकेट से चार्ज किया जा सकेगा.
  • Ola e-Scooter top speed 90 किलोमीटर प्रति घंटे होगी. 
  • Ola e-Scooter 18 मिनट में 50% तक चार्ज हो सकेगा. फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा. 
  • ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलेगी.
  • बूट स्पेस के मामले में यह आकर्षक है. वीडियो टीजर में बूट स्पेस में दो हेलमेट रखते हुए दिखाया गया है. आमतौर पर स्कूटर के बूट स्पेस में एक ही हेलमेट आ पाता है.

Ola Electric Scooter परफॉर्मेंस (Performance)

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के S1 और S1 Pro वैरिएंट के पावर परफॉर्मेंस की बात करें, तो इनमें पावर के लिए एक जैसा इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो 8.5 kW की मैक्सिमम पावर और 58 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

■ Also Read: भारत में क्यों मनाया जाता है Engineer’s Day क्या है इसका इतिहास?

बैटरी

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के S1 वैरिएंट में पावर के लिए 2.98 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। वहीं, इसके S1 Pro वैरिएंट में पावर के लिए 3.97 kWh का बैटरी पैक दिया गया है।

कीमतें

एक्स-शोरूम कीमतेंOla S1Ola S1 Pro
दिल्ली85,099 रुपये1,10,149 रुपये
गुजरात79,999 रुपये1,09,999 रुपये
महाराष्ट्र94,999 रुपये1,24,999 रुपये
राजस्थान89, 968 रुपये1,19,138 रुपये
दूसरे सभी राज्यों में99,999 रुपये1,29,999 रुपये

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के S1 वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 99,999 रुपये है। वहीं, इसके S1 Pro वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1,29,999 रुपये है।

Ola Electric Scooter पर फाइनेंस की भी है सुविधा

Ola Electric की तरफ से कहा गया कि S1 स्कूटर की ईएमआई 2,999 रुपए प्रति माह से शुरू होगी. वहीं S1 pro की ईएमआई 3,199 रुपये से स्टार्ट होगी. वहीं अगर आप ये स्कूटर फाइनेंस करवाते हैं तो आपके लिए OFS यानि ओला फाइनेंशियल सर्विसेज ने S1 को फाइनेंस करने के लिए IDFC फर्स्ट बैंक, एचडीएफसी और टाटा कैपिटल समेत कई बैंकों के साथ हाथ मिलाया है.

Ola Electric Scooter details – Your Ola scooter has arrived! | First Look | Credit: Autocar India

मिलेगी इतनी रेंज

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के S1 वेरिएंट में आपको सिंगल चार्ज में 121 किलोमीटर तक की रेंज मिलेगी, जबकि S1 Pro वेरिएंट एक बार चार्ज करने पर 181 किलोमीटर तक दौडे़गा. S1 वेरिएंट 3.6 सेकेंड में 0-40 kmph की स्पीड पकड़ता है, जबकि S1 Pro वेरिएंट महज 3 सेकेंड में 0-40 kmph की स्पीड पकड़ सकता है.

■ Also Read: Engineers Day 2021: Know About The Principal Engineer Who Has Engineered This Entire Universe?

Bajaj Chetak से है मुकाबला

Ola Electric Scooter का भारत में Bajaj Chetak से मुकाबला है. ये स्कूटर बाजार में दो वेरिएंट्स में अवेलेबल है. इसकी कीमत एक लाख रुपये तय की गई है. इस स्कूटर में 3 kWh की क्षमता का बैटरी पैक का यूज किया गया है. ये इलेक्ट्रिक मोटर 5.36 bhp की पावर और 16 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. फुल चार्ज करने के बाद ये स्कूटर इको मोड में 95 किलोमीटर और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर की रेंज देती है. 

चाबी की नहीं है जरूरत

इस स्कूटर को लॉक और अनलॉक करने के लिए चाबी की भी जरूरत नहीं होगी। इसके लिए आपको स्कूटर को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करना होगा और मोबाइल ऐप के माध्यम से इसे आप लॉक और अनलॉक कर सकते हैं। इतना ही नहीं, आप जैसे ही स्कूटर के करीब जाते हैं तो ये स्कूटर सेंसर की मदद से आपकी मौजूदगी को जानते हुए अनलॉक हो जाता है और जैसे ही आप सेंसर रेंज से दूर जाते हैं ये स्कूटर लॉक हो जाता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *