Top 20 News Headlines Hindi | Tubelight Talks

नमस्कार दर्शको Tubelight Talks की Daily Bulletin में आप का स्वागत है. आज हम आप को देश और दुनिया की Top 20 News Headlines Hindi से परिचित करवाएंगे.

CBSE ने जारी किए 12 वी कक्षा के परिणाम

CBSE 12th class results
CBSE 12th class results

CBSE ने जारी किए 12 वी कक्षा के परिणाम, covid-19 के चलते 95% से ज्यादा परिणाम वाले छात्र में पिछले साल के मुकाबले आई दो गुना से भी ज्यादा बढ़ोतरी, जिसके चलते अब इस साल कॉलेज एडमिशन में कट ऑफ बढ़ने की बढ़ चुकी है संभावना।

देश भर में उठ रही है मृत्यु भोज बन्द करने की मांग

mrityu bhoj news
mrityu bhoj news

संत रामपाल जी के करोडों समर्थक मृत्यु भोज का हमेशा से ही करते आ रहे हैं बहिष्कार समर्थकों ने बताया कि संत रामपाल जी महाराज ने अपने सत्संगो मे बताया है कि मृत्यु भोज क्रिया करना हमारे शास्त्रों के विरुद्ध है जिसका कोई लाभ नहीं है।

Top 20 News Headlines Hindi-Daily Bulletin

Credit: SA News
  1. UP सरकार ने अगले एकेडमिक सेशन के लिए जारी की गाइडलाइंस, राज्य में ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर की क्लासेस 01 अक्टूबर से और पोस्ट ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर की 01 नवंबर से होंगी आरंभ।
  2. मुंबई से लगा ठाणे बना भारत का सबसे बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट, जुलाई महीने के ज्यादातर दिनों में ठाणे में हर दिन 2,000 में ज्यादा केस हो रहे है दर्ज, शहर में अब तक पाए गए 57 हजार से भी ज्यादा कोरोना मरीज।
  3. कोरोना के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए यूपी में अपनाया गया लॉकडाउन का नया फॉर्मूला, अब राज्य में हर शनिवार-रविवार बंद रहेंगे बाजार और दफ्तर।
  4. फ्रांस के पश्चिमी बेयोन शहर में एक बस ड्राइवर ने यात्रियों से मास्क पहनने की लगाई गुहार तो यात्रियों ने पीट-पीटकर कर दी ड्राइवर की हत्या, ड्राइवर ने अस्पताल में पांचवे दिन तोड़ा दम।
  5. LNJP में बनेगा दिल्ली का दूसरा प्लाज़्मा बैंक, डोनर्स को प्रोत्साहित करने के लिए बनाई गई काउंसिलर की एक टीम, राज्य में अब तक कुल 60 लोगो का प्लाज्मा डोनेट करके किया जा चुका है इलाज।
  6. अफगानिस्तान में तालिबानीयो ने किया आत्मघाती हमला, उत्तरी अफगानिस्तान में चरमपंथियों और सरकारी सुरक्षा बलों के बीच हुई गोलीबारी में नौ लोगों की हुई मौत और 43 से ज्यादा लोग हुए बुरी तरह घायल।
  7. सीएम अशोक गहलोत के समर्थक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र सिंह राठौड़, राजीव अरोड़ा, और रविकांत शर्मा के कुल 24 ठिकानों पर आयकर विभाग ने की ताबड़तोड़ छापेमारी।
  8. भारत में आतंकी हमलों की साजिश रचते थे पुणे से गिरफ्तार हुए ISI से जुड़े दो संदिग्ध बदमाश नबील सिद्दीक खतरी और सादिया अनवर शेख, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अपने बयान में किया खुलासा।
  9. कोरोना महामारी के चलते जुलाई-अगस्त में होने वाली CA के एग्जाम हुए रद्द, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को सूचित करते हुए कहा अब नवंबर चक्र के साथ आयोजित होगी परीक्षा।
  10. देश में खाने-पीने की चीजें हुईं सस्‍ती! खाद्य महंगाई दर पिछले 9 महीने में पहुंचा सबसे निचले स्‍तर पर, lockdown में ढील के बाद खाने पीने की चीजों की आपूर्ति सुचारू होने के कारण चीजे हुई सस्ती।
  11. मध्यप्रदेश में हुआ मंत्रियों का विभाग वितरण, मुख्यमंत्री शिवराज ने किया कैबिनेट में मंत्रियों के काम का बटवारा।
  12. संजीव रावत नामक व्यक्ति की हत्या के मामले में फरार चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को बिहार पुलिस ने किया गिरफ्तार।
  13. कोविड—19 के प्रभाव के कारण उत्तराखंड आने वाले प्रवासियों और राज्य में रहने वाले युवाओं को रोजगार देने के लिए शुरू की गयी मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में अब तक हुए 17 हजार से भी ज्यादा पंजीकरण।
  14. इंडियन डिजिटाइलाजेशन फंड के तहत गूगल ने भारत के लिए जारी किया 10 बिलियन डॉलर का फंड, कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि यह कदम देश के भविष्य और इसकी डिजिटल अर्थव्यवस्था के प्रति हमारे आत्मविश्वास का प्रतिबिंब है।
  15. पश्चिम बंगाल में 434 Containment zone में सख्त lockdown के बावजूद COVID-19 मामलों में आई वृद्धि, राज्य में महज 24 घंटो में आए 1500 से भी अधिक नए मामले।
  16. रूस के सेचनोव यूनिवर्सिटी ने दुनिया की पहली कोरोना वायरस वैक्सीन का सफलतापूर्वक टेस्ट किया संपन्न, अब रूस देश विदेश में जल्द ही लॉन्च कर सकता है कोरोना की वैक्सीन।
  17. विश्वभर में कोरोना के मामले हुए 1 करोड़ 30 लाख के पार, WHO के डायरेक्ट जनरल टेड्रोस ने चेतावनी देते हुए कहा, अगर सोशल distancing के नियमो का पालन नहीं किया गया तो हालत हो सकते है बत से बत्तर।
  18. यूएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोनवायरस ने ग्लोबल हंगर क्राइसिस को किया कमजोर, रिपोर्ट में संयुक्त राष्ट्र ने पाया कि दुनिया भर में लगभग 69 करोड़ लोग रहते है भूखे।
  19. तमिलनाडु शिक्षण बोर्ड ने 12वी कक्षा की पेंडिंग परीक्षाओं को 27 जुलाई से कराने का लिया फैसला, शिक्षा बोर्ड ने छात्रों की हॉल टिकट को ऑनलाइन वेबसाइट पर किया जारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *